Gurugram News: गुरुग्राम में घर खरीदना हुआ मुश्किल, कीमतों में 45 प्रतिशत की बढ़ोतरी; ये इलाके टॉप पर

Gurugram News: गुरुग्राम में रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की कीमतों में 45 फीसदी तक की बढ़ोत्‍तरी हुई है। सैविल्स इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल के मुकाबले यहां फ्लैट-प्‍लॉट और घरों की कीमतों में 45 फीसदी की वृद्धि देखी गई है।

Gurugram News

गुरुग्राम में रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की कीमत आसमान पर

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में प्रीमियम यानी महंगे घरों की कीमत पिछले एक साल में 45 प्रतिशत तक बढ़ी है। इन घरों में निर्माणाधीन और बन चुके, दोनों घर शामिल हैं। रियल एस्टेट परामर्श कंपनी सैविल्स इंडिया की शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुग्राम में पिछले एक साल में बन चुके घरों की कीमत में 28-45 प्रतिशत तक वृद्धि हुई है। निर्माणाधीन घरों की कीमत 12-45 प्रतिशत तक बढ़ी है।

साल 2024 में कीमतें और बढ़ने का अनुमान

नोएडा में बन चुके घरों की कीमत 27-36 प्रतिशत और निर्माणाधीन घरों की कीमत 23-47 प्रतिशत तक बढ़ी है। सैविल्स की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुग्राम में निर्माणाधीन संपत्तियों के औसत पूंजी मूल्यों में न्यू गुरुग्राम 45 प्रतिशत और द्वारका एक्सप्रेसवे 21 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वाले बाजार हैं। नोएडा के सेक्टर-150 में निर्माणाधीन संपत्तियों के पूंजी मूल्य में सालाना 47 प्रतिशत की वृद्धि के साथ सबसे अधिक वृद्धि देखी गई। सैविल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक (अनुसंधान एवं परामर्श) अरविंद नंदन ने कहा, “अगले साल 2024 में कदम रखते ही एनसीआर और मुंबई जैसे प्रमुख शहरी केंद्रों में प्रीमियम से लेकर लक्जरी आवासीय खंड तक का दृष्टिकोण असाधारण रूप से आशाजनक बना हुआ है।”
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited