Gurugram News: भीषण गर्मी से गुरुग्राम में बिजली गुल, पानी ने भी बढ़ाई लोगों की परेशानी

Gurugram News: एक तरफ भीषण गर्मी तो दूसरी तरफ बिजली कटौती से परेशान गुरुग्राम के लोगों की समस्या और बढ़ती जा रही है। बिजली निगम की लापरवाही से अब लोगों को पानी के लिए भी दर-दर भटकना पड़ रहा है।

Gurugram Power Cut News

भीषण गर्मी में गुरुग्राम में बिजली गुल

Gurugram News: गुरुग्राम में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। 40-45 तक पहुंचे तापमान के बीच एसी, कूलर और फैन ही एकमात्र सहारा बना हुआ है। पूरी गर्मी केवल बिजली के भरोसे झेली जाती है। ऐसे में अगर बिजली की कटौती होने लगे तो आम लोग क्या करेंगे। सुबह स्कूल-कॉलेज और ऑफिस जाने वाले लोग जब शाम में थके हारे ठंडी हवा में आराम करने के लिए घर पहुंचते हैं और फैन ऑन करते ही पता लगता है कि बिजली नहीं है तो मूड खराब होना और गुस्सा आना लाजमी है। क्योंकि भीषण गर्मी से बचने का एकमात्र सहारा भी काम नहीं कर रहा होता।
ऐसी ही स्थिति हरियाणा के गुरुग्राम की है। यहां भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोग बिजली की समस्याओं से भी जूझ रहे हैं। बढ़ते तापमान के साथ शहर में बिजली की खपत भी बढ़ने लगी है और उसके साथ बिजली कटौती भी होने लगी है। गुरुग्राम के कई हिस्सों में 5 से 6 घंटे लाइट नहीं है तो कुछ इलाकों में रात भर अंधेरा छाया रहता है। हाल ही की बात करें तो गुरुग्राम में शाम सात बजे से 1 बजे तक ब्लैकआउट जैसी स्थिति थी। यहां रहने वाले लोगों को बिना बिजली के पूरी रात काटनी पड़ी। वहीं कुछ जगहों पर लोगों को घरों से बाहर बिजली का इंतजार करते देखा गया।

बिजली की कटौती से मचा हाहाकार

गुरुग्राम में आए दिन हो रही बिजली की कटौती से हाहाकार मचा हुआ है। भीषण गर्मी और बिजली की समस्याओं से परेशान लोग अब पानी के लिए भी इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं। जहां बिजली, पानी और गर्मी से लोग परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ बिजली निगम के अधिकारी आराम की नींद ले रहे हैं। कई बार कॉल करने पर भी कोई समाधान नहीं निकल रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही के बीच यहां के निवासियों को गर्मी में रात घरों के बाहर गुजारनी पड़ रही है।

गुरुग्राम में मौसम का हाल

गुरुग्राम में अधिकतम तापमान के साथ न्यूनतम तापमान भी बढ़ रहा है। शहर का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है और अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने शहर में आने वाले 4 से 5 दिनों के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited