गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, विदेशी नागरिकों से करते थे ठगी, चार आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम में एक फर्जी कॉल सेंटर में मैच और कंसर्ट की टिकट बुकिंग के नाम पर विदेशी नागरिकों सें ठगी होती थी। साइबर पुलिस ने कॉल सेंटर के संचालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से चार-चार लैपटॉप और हेडफोन भी बरामद किया है।

arrest

फर्जी कॉल सेंटर मामले में चार आरोपी अरेस्ट (सांकेतिक फोटो)

मुख्य बातें
  • फर्जी कॉल सेंटर से विदेशी नागरिकों से ठगी
  • चार लोग लैपटॉप और हेडफोन के साथ अरेस्ट नहीं है कॉल सेंटर का लाइसेंस
  • नहीं है कॉल सेंटर का लाइसेंस
Gurugram News: गुरुग्राम में साइबर पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है। इस कॉल सेंटर से रग्बी, फुटबॉल मैच और कंसर्ट के टिकट बेचने के नाम पर विदेशी नागरिकों से ठगी होती थी। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें कॉल सेंटर का संचालक भी शामिल है। इन आरोपियों के पास से चार लैपटॉप और चार हेडफोन भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

किराए के मकान में चल रहा था कॉल सेंटर

साइबर पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-55 के मकान नंबर 367 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर से विदेशी नागरिकों को ठगा जा रहा है। जिसके बाद एसीपी साइबर प्रियांशू दीवान ने पुलिस टीम बनाकर मकान में भेजा। जहां पर चार युवक फुटबॉल, रग्बी मैच और कंर्सट की टिकट विदेशी नागरिकों को बेचने के नाम पर उनसे पैसा वसूलने के लिए झांसा दे रहे थे। ये लोग किराए पर मकान लेकर यहां कॉल सेंटर चला रहे थे। पुलिस को उनके पास कॉल सेंटर चलाने का लाइसेंस भी नहीं मिला है।

गिरफ्तार हुए आरोपी

  • सोनू निवासी भाटी कलां फतेहपुर बेरी, दिल्ली
  • आकाश चौहान उर्फ स्काई निवासी खुर्जा, बुलदंशहर
  • सूरज कुमार भारती निवासी गांव लखीसराय, बिहार
  • सीमात राघव निवासी लक्ष्य अपार्टमेंट घिटोरनी, दिल्ली

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की है। जिसमें आरोपियों ने खुलासा किया कि कॉल सेंटर का संचालक सोनू अपने साथियों के साथ मिलकर कई महीनों से कॉल सेंटर चला रहा था। जिसमें मैच या कंसर्ट की टिकट बुक करने के नाम पर आरोपी विज्ञापन डलवाते थे और अपने टोल फ्री नंबर पर कॉल कराते थे। जब विदेशी लोग टिकट बुकिंग करते थे, तो इसी दौरान आरोपी उनके क्रेडिट या डेबिट कार्ड में तकनीकी दिक्कत बताकर टिकट बुक नहीं होने की बात कहते थे। जिसके बाद विदेशी नागरिकों से वॉलमार्ट के गिफ्ट कार्ड खरीदवाते थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited