Gurugram: गुरुग्राम के एस्सेल टावर सोसाइटी के फ्लैट में लगी भीषण आग, दम घुटने से महिला की मौत

Gurugram News : गुरुग्राम के सेक्‍टर-29 स्थित एस्‍सेल टॉवर में वीरवार तड़के लगी आग में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। मौत का कारण धुंआ से दम घुटना बताया जा रहा है। दमकल विभाग ने आग में फंसे तीन लोगों को रेस्‍क्‍यू भी किया।

Essel Tower gurugram

एस्‍सेल टॉवर में लगी थी आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • वीरवार सुबह करीब चार बजे लगी थी 9वें फ्लोर पर आग
  • दमकल विभाग ने फ्लैट में फंसे तीन लोगों को समय रहते बचाया
  • धुंए में दम घुटने से हुई बुजुर्ग महिला की मौत, मामले की जांच शुरू
Gurugram News: गुरुग्राम में एक बड़ा हादसा सामने आया है। शहर के सेक्‍टर-29 स्थित एस्‍सेल टॉवर में आग लगने के एक दर्दनाक हादसे में दम घुटने से एक महिला की मौत हो गई। आग की यह घटना वीरवार तड़के करीब 4 बजे की है। आग टॉवर के 9वें फ्लोर में लगी। आग लगने की जानकारी मिलते ही सोसाइटी में हड़कंप मच गया। लोग चीख पुकार मचाते हुए भागते नजर आए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची दमकल विभाग और पुलिस कुछ ही देर में घटना स्‍थल पर पहुंच गई।
दमकल कर्मियों ने आग के कारण घरों में फंसे लोगों को रेस्‍क्‍यू कर बाहर निकाला। दमकल विभाग के अनुसार, तीन लोग फ्लैट के अंदर फंसे थे, जिन्‍हें समय रहते बाहर निकाल लिया गया। हालांकि एक बुजुर्ग महिला की धुंए से दम घुटने से मौत हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बना।

सोते हुआ घुट गया महिला का दम

गुरुग्राम दमकम विभाग के अनुसार, सुबह करीब 4 बजे एस्‍सेल टॉवर में आग लगने की जानकारी मिली थी। इसके कुछ ही मिनट के अंदर टीम घटना स्‍थल पर पहुंच गई। यह आग टॉवर के 9वें फ्लोर पर लगी थी। यह आग एक फ्लैट से दूसरे फ्लैट में फैल रही थी। दमकल टीम ने आग की चपेट में आए एक फ्लैट से तीन लोगों को रेस्‍क्‍यू कर लिया। हालांकि जिस फ्लैट में सबसे पहले आग लगी थी, उसमें 65 वर्षीय एक महिला की दम घुटने से मौत हो गई। संभावना जताई जा रही है कि, आग लगने के समय महिला सो रही थी, जिससे उसे आग का पता नहीं चल पाया और धुंए से दम घुट गया। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी से दो फ्लैट में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। पुलिस और दमकल विभाग की टीमें मामले की जांच में जुटी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited