Gurugram News : फर्जी डॉक्‍टर बन कराती थी अबॉर्शन, स्टिंग ऑपरेशन में पकड़ी गई, हैरान कर देने वाली सच्‍चाई आई सामने

Gurugram News : हेल्थ विभाग के अधिकारी डॉ. हरीश कुमार बताते हैं क‍ि सीएमओ दफ्तर को इस बात की शिकायत मिली थी कि मानेसर आईएमटी के नाहरपुर गांव में संदिग्‍ध क्‍लीनिक का संचालन हो रहा है, जिसका नाम मै. गोगाजी क्‍लीनिक है।

Gurugram Crime News, Gurugram Police, Fake Doctor Arrested

गुरुग्राम में फर्जी महिला डॉक्‍टर पकड़ी गई। (सांकेतिक चित्र)

Gurugram News : गरीब और आम जनता की सेहत से खिलवाड़ करने के मामले तो आप प्राय: सुनते ही रहते हैं, लेक‍िन इस बार जो केस सामने आया है वो सच में होश उड़ा देने वाला है। दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम में एक ऐसी झोलाछाप महिला पकड़ी गई जो सिर्फ 12वीं पास है और उसके बाद भी गर्भवती महिलाओं का गर्भपात (अबॉर्शन) कराती थी। जबकि न तो उस महिला के पास कोई डिग्री थी न कोई चिकित्‍सा जगत से जुड़ा कोई अन्‍य सर्टिफिकेट। हेल्थ विभाग की टीम ने उसके क्‍लीनिक से कुछ प्रतिबंधित दवाओं की बरामदगी भी की।

क्‍या है पूरा मामला

हेल्थ विभाग के अधिकारी डॉ. हरीश कुमार बताते हैं क‍ि सीएमओ दफ्तर को इस बात की शिकायत मिली थी कि मानेसर आईएमटी के नाहरपुर गांव में संदिग्‍ध क्‍लीनिक का संचालन हो रहा है, जिसका नाम मै. गोगाजी क्‍लीनिक है। जहां एक महिला बतौर फर्जी डॉक्‍टर गर्भवती महिलाओं का उपचार करने के नाम पर उनका अवैध रूप से अबॉर्शन कराती है। इस जुर्म के लिए वह मरीजों से एक हजार रुपये फीस भी लेती है। तभी हमने इसे रोकने का सोचा क्‍योंक‍ि फर्जी डिग्री और गैर मान्‍यता प्राप्‍त डॉक्टर किसी भी मरीज का उपचार नहीं कर सकता।

कैसे पकड़ में आई महिला ठग

स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने बताया है कि फर्जी क्‍लीनिक के संचालन की सूचना मिलते ही छापेमारी के लिए टीम का गठन किया गया। वहीं हमारी टीम ने एक महिला को कुछ राशि देकर फर्जी मरीज बनाया और उस क्‍लीनिक पर भेजा। नाहरपुर गांव में मरीज के साथ रेड करने वाली टीम भी पहुंची। आरोपी महिला के पास पहुंचकर उसने कहा क‍ि वह 3 महीने से गर्भवती है और अबॉर्शन कराने की इच्‍छुक है। तभी आरोपी फर्जी डॉक्‍टर ने उससे कुछ प्रश्‍न पूछे और फीस लेकर कुछ प्रतिबंधित दवाएं उसे सौंपी। इसी के साथ आरोपी ने दवाओं के प्रयोग का तरीका भी उसे बताया।
तभी बाहर आकर महिला ने रेड करने आई टीम को संकेत दिया और टीम क्‍लीनिक पहुंच गई।

किसी सवाल का जवाब न दे पाई

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम जब अंदर दाखिल हुई तो उन्‍होंने आरोपी से उसकी डिग्री दिखाने को कहा तब उसने बताया कि वो तो केवल इंटरमीडिएट पास है। इस दौरान कई सवालों का जवाब देने से उसने इंकार कर दिया। तभी टीम के जांच करने पर ज्ञात हुआ कि क्‍लीनिक न तो पंजीकृत है और न ही अबॉर्शन कराने की अनुमति महिला के पास है। वहीं, मौके से टीम ने कई बैन हो चुकी दवाएं बरामद कीं। टीम की सूचना पाकर मानेसर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला एएसआई ने आरोपी महिला को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया है क‍ि आरोपी पर ठगी, ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट, लापरवाही, एमटीपी एक्ट और एनएमसी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited