Gurugram Rain: गुरुग्राम में बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव, सड़कों पर रेंगती नजर आई गाड़ियां

Gurugram Rain: गुरुग्राम में बुधवार को तेज बारिश हुई। बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई। इससे ट्रैफिक भी बुरी तरह प्रभावित हुआ।

gurugram rain

फाइल फोटो।

Gurugram Rain: गुरुग्राम में बारिश के बाद अलग-अलग जगह पर जलभराव की समस्या देखने को मिली। बारिश से भले ही मौसम सुहाना हो गया हो, लेकिन इसके बावजूद लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुग्राम के राजीव चौक पर एक अंडरपास में पानी भरा हुआ है, तो वहीं सड़कों पर भी पानी लबालब रहता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि आज एनसीआर के कई शहरों में बारिश हुई। बारिश के बाद कई सड़कों पर लंबा जाम लग गया, जिसमें गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही थी।

दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश

आपको बता दें कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के विभिन्न हिस्सों में बुधवार दोपहर बारिश हुई, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया। मौसम वैज्ञानिकों ने अगले कुछ घंटों में और अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है। दक्षिण, मध्य, उत्तर, नयी दिल्ली सहित दिल्ली के कई हिस्सों में तथा नोएडा और गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भारी यातायात जाम देखा गया।

बारिश के साथ चली तेज हवाएं

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि आगामी कुछ घंटों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश, हल्की आंधी, बिजली चमकने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली के लिए ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।
बता दें कि ‘येलो अलर्ट’ खराब मौसम तथा स्थिति के और अधिक बिगड़ने की आशंका को दर्शाता है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है। ये रंग और इनके संदेश....ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) हैं। दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत दर्ज किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
इनपुटः भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | गुरुग्राम (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited