Haldwani Rain: पहाड़ों में तबाही का मंजर, तेज बहाव में बहा बाइक सवार, अलर्ट मोड पर पुलिस और जिला प्रशासन

Haldwani Rain: पहाड़ों में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही तेज बारिश के कारण कई इलाकों में नदियां और नाले उफान पर है। उसके आसपास रह रहे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। इस बीच देवखड़ी नाले के तेज बहाव में एक बाइक सवार के बहने की खबर सामने आई है।

Haldwani Flash Flood

हल्द्वानी में आई बाढ़

Haldwani Rain: पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक भारी बारिश का कहर जारी है। उत्तराखंड में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड के कई जिलों में इस सप्ताह कई दौरा की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच हल्द्वानी में हो रही तेज बारिश के कारण कालिया और देवखडी नाला भारी उफान पर है। इससे नाले के आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नाले के आसपास रहने वाले लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया।

हल्द्वानी में भारी बारिश का कहर

हल्द्वानी में लगातार तेज बारिश हो रही है। इस बीच नदियों और नाले उफान पर है। स्थिति को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार पुलिस टीम प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद है और लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। कलसिया और देवखडी नाले में उफान के कारण आसपास के इलाकों में पानी का सैलाब आ गया है। इतनी अधिक मात्रा में पानी देख ऐसा लगता है जैसे पहाड़ों पर कहीं बादल फट गया है। नाले के उफान को देख लोग डर में जी रहे हैं।

देवखड़ी नाले के तेज बहाव में बाइक सवार बहा

देवखड़ी नाले के तेज बहाव में एक बाइक सवार के बहने की सूचना मिली है। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक बाइक सवार का कुछ पता नहीं चल पाया है।

विधायक सुमित हृदयेश ने लोगों से की मुलाकात

काठगोदाम पुलिस टीम ने कलसिया नाले के पास रह रहे लोगों को घरों से निकाला और काठगोदाम इंटर कॉलेज सुरक्षित पहुंचाया। यहां इन लोगों के खाने और रहने की व्यवस्था की गई है। मामले की जानकारी मिलते ही विधायक सुमित हृदयेश भी इंटर कॉलेज पहुंचे। प्रभावित इलाकों के लोगों का हाल जानने के बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की। मिली जानकारी के अनुसार, सुमित हृदयेश ने पहले ही रकसिया और कलसिया नाले के पास रिटर्निंग बाल बनाने की बात कही थी, जिसकी अनदेखी की गई। बता दें कि कलसिया नाले के पास रह रहे लोग डरे हुए हैं। वह सभी अपने परिवार के साथ काठगोदाम इंटर कॉलेज में रह रहे हैं।

नैनीताल में जारी भारी बारिश का रेड अलर्ट

कुछ दिन पहले नैनीताल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया था। नैनीताल में हो रही बारिश से बहुत नुकसान हो रहा है। लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई लोगों के जान पर बन आई है। नदियों और नालों के पास रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इस बीच मौसम विभाग ने नैनीताल में एक बार फिर भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट के बाद, पुलिस, प्रशासन और SDRF टीम यहां के हालातों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited