कृष्ण नगरी के पास नई आवासीय योजना लॉन्च, प्लॉट की बुकिंग शुरू; जानें डिटेल्स

Hanumat Vihar Housing Scheme 2024: मथुरा-वृंदावन में नई आवासीय योजना लॉन्च की गई है, जिसका रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन चालू रहेगा। इसके लिए जल्द ही प्लॉटों का आवंटन शुरू हो जाएगा।

plot

फाइल फोटो।

Hanumat Vihar Housing Scheme 2024: मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण ने वृंदावन में नई आवासीय परियोजना लॉन्च की है, जिसमें किफायती दरों पर प्लॉट मिलेंगे। इस नई परियोजना का नाम हनुमत विहार आवासीय योजना- 2024 दिया गया है, जो 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन के लिए खुला रहेगा। इस दौरान ऑनलाइन के माध्यम से इसके लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा।

कुल 230 प्लॉटों का होगा आवंटन

जानकारी के अनुसार, हनुमत विहार आवासीय परियोजना 26.67 हेक्टेयर में बनाया गया है और इसके तहत 230 प्लॉटों का आवंटन किया जाएगा। इनमें 170 वर्ग मीटर से 230 वर्ग मीटर के 26 प्लॉट, 120 वर्ग मीटर से 150 वर्ग मीटर के 77 प्लॉट और 70 वर्ग मीटर से 119 वर्ग मीटर के 127 प्लॉट शामिल हैं।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

बता दें कि इसकी दर 25,300 रुपये वर्ग मीटर निर्धारित की गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है। आवेदन की फीस 1500 रुपये है और रजिस्ट्रेशन राशि कुल राशि का 10 प्रतिशत देना होगा, जबकि अनुसूचित जनजाति के लिए रजिस्ट्रेशन की राशि पांच प्रतिशत तय की गई है। अगर प्लॉट का आवंटन नहीं हो पाता है तो उसकी राशि वापस कर दी जाएगी।

कई सुविधाओं से लैस

इसकी कई सारी विशेषताएं हैं। इसके आस पास व्यावसायिक क्षेत्र और शैक्षणिक संस्थान बनाए जाएंगे। यहां से जेवर हवाई अड्डे निकट है। एक्सप्रेसवे के जरिए उत्कृष्ट मल्टीसिटी कनेक्टिविटी पर जोर दिया जाएगा। नियोजित टाउनशिप को ध्यान में रखते हुए विकास किया जाएगा। साथ ही मथुरा वृंदावन निकट पड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited