Loksabha Election: बेटे के चुनाव प्रचार के लिए समोसा तलने लगे हरीश रावत, बोले जो खाएगा वो पछताएगा...

चुनावी राजनीति में हर पांच साल बाद एक ऐसा अवसर आता है, जब बड़े से बड़ा नेता भी जनता के दरबार में जाकर वोट मांगने को मजबूर होता है। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ हुआ है। वह अपने बेटे के लिए वोट मांगने पहुंचे तो कहीं समोसे तले और कहीं टिक्की बनाई।

Harish Rawat Samosa Tikki

हरीश रावत ने तले समोसे

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार जोरों पर है। मतदान कुल 7 चरणों में होगा, लेकिन उत्तराखंड की सभी पांच सीटों के लिए पहले ही चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। देवभूमि में प्रचार अपने अंतिम चरण में है। तमाम नेता प्रचार में उतर आए हैं। वरिष्ठ नेता जो स्वयं चुनाव नहीं लड़ रहे हैं वह अपनी पार्टी के नेताओं के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत के बेटे विरेंद्र रावत भी इस बार चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस ने विरेंद्र रावत को हरिद्वार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। विरेंद्र के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उर्फ 'हरदा' उनके लिए प्रचार कर रहे हैं। बेटे के लिए प्रचार के दौरान उन्होंने सोमवार को कहीं टिक्की बनाई तो कहीं समोसे छाने।

जब 'हरदा' ने समोसा तला

दरअसल हरीश रावत सोमवार 15 अप्रैल को अपने बेटे विरेंद्र रावत के पक्ष में प्रचार करने के लिए हरिद्वार के ज्वालापुर में थे। ज्वालापुर में प्रचार के दौरान उन्होंने यहां स्थानीय लोगों से बातचीत की। इस दौरान वह एक दुकान पर पहुंचे, जहां गर्मागर्म समोसे तैयार हो रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने समोसा तलने में हाथ आजमाया। समोसा तलते हुए उन्होंने दुकानदार से उनका नाम पूछा और फिर उनका नाम लेते हुए करारे समोसे... जो खाएगा वो पछताएगा, जो नहीं खाएगा वो भी पछताएगा कहने लगे। दुकानदार उन्हें देखता रहा और पीछे कार्यकर्ता उनकी जयजयकार करते रहे और ढोल नगाड़े बजते रहे।

जलेबी खाई

प्रचार के दौरान हरीश रावत एक जलेबी की दुकान पर भी पहुंचे। यहां दुकानदार ने उन्हें जलेबी खाने का आग्रह किया। उन्होंने जलेबी खाई और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन भी किया। हरीश रावत को अपने बीच पाकर कुछ लोग उनसे मिलने आए और उनको प्रणाम किया। पार्टी कार्यकर्ताओं के नारों के बीच वह आगे बढ़ते रहे।

टिक्की भी बनाई

हरीश रावत अपने बेटे के लिए वोट मांगने के वास्ते गली-गली घूम रहे थे। इस बीच वह एक चाट की दुकान पर भी पहुंचे। यहां उन्होंने तवे पर टिक्की तलने में भी हाथ आजमाया। दुकानदार ने उनके लिए टिक्की चाट बनाई और अपने हाथों से खिलाई भी। इस तरह से वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरिद्वार में अपने बेटे को चुनाव में जीत दिलाने के लिए गली-गली घूमकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited