Hathras Stampede Video: 'सत्संग खत्म हो गया था, फिर अचानक'....चश्मदीदों ने बताया वो 'खौफनाक मंजर', भगदड़ में गईं 116 जान

hathras bhole baba satsang stampede video:हाथरस जिले में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गयी, जिसमें 116 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है, इस मामले में चश्मदीदों ने बताया कि ये हादसा कैसे हुआ।

मुख्य बातें
  • हाथरस में नारायण साकार हरि भोले बाबा का था सत्संग, जहां मची भगदड़
  • एक चश्मदीद ने बताया कि सत्संग खत्म होने के बाद लोग जब आयोजन स्थल से निकल रहे थे
  • तो उसी समय भगदड़ मची, उन्होंने बताया कि लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए
hathras stampede eyewitness video: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित भोले बाबा के सत्संग (hathras bhole baba satsang stampede) में मंगलवार को भगदड़ मच गयी, जिसमें 116 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हैं। पीड़ितों को मृत अवस्था में या बेहोशी की हालत में ट्रकों तथा अन्य वाहनों में लाद कर सिकंदराराऊ ट्रामा सेंटर लाया गया। शवों को स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रखा गया, जहां लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई।
एक वीडियो क्लिप में एक महिला को ट्रक में पांच छह शवों के बीच बुरी तरह रोते हुए दिखाया गया है। एक अन्य तस्वीर में एक अन्य वाहन में एक महिला और एक पुरुष अचेत अवस्था में लेटे नजर आए, सत्संग हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि ये हादसा कैसे हुआ।

लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए...

एक चश्मदीद ने बताया कि सत्संग खत्म होने के बाद लोग जब आयोजन स्थल से निकल रहे थे, तो उसी समय भगदड़ मची। उन्होंने बताया कि लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए।

नारायण साकार हरि भोले बाबा का था सत्संग
बता दें कि संत भोले बाबा जिन्हें नारायण साकार हरि भोले बाबा (narayan sakar hari bhole baba) के नाम से भी जाना जाता है, साकार विश्व हरि भोले बाबा का सत्संग हाथरस में हो रहा था, अनुयायी इन्हें भोले बाबा (bhole baba) के नाम से पुकारते है।

आयोजन समिति के सदस्य ने कही ये बात
आयोजन समिति के सदस्य ने बताया कि हाथरस में इस कार्यक्रम का आयोजन 13 साल बाद हुआ था। हमारे पास तीन घंटे की परमिशन थी। 1.30 बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद घटना हुई है। प्रशासन को अनगिनत श्रद्धालुओं के कार्यक्रम में आने की जानकारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस नहीं थी। कार्यक्रम खत्म हुआ तो लोग एक साथ भागने लगे और भगदड़ मची। साथ ही बरसात के मौसम में कीचड़ की वजह से लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे और हादसा हो गया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, सीएम योगी सहित कई लोगों ने जताया दुख

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भगदड़ की घटना में लोगों की हुई मौत को 'हृदय विदारक' बताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
मुर्मू ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा,'उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए हादसे में महिलाओं और बच्चों सहित कई श्रद्धालुओं की मौत की खबर हृदय विदारक है। मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।'
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक सत्संग समारोह के दौरान भगदड मचने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

भारी संख्या में हैं अनुयाई, जुटते हैं भोले बाबा के समागम में

भोले बाबा का दावा है कि उनके भक्तों और अनुयायियों की संख्या लाखों में है जो उनके हर समागम में बड़ी संख्या में पहुंचते हैं, बाबा कहते हैं कि वो अनुयायियों को हमेशा मानवता के कल्याण की बात सिखाते हैं वहीं बताते हैं कि कुछ एक आईएएस और आईपीएस भी उनके शिष्य हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited