Uttarakhand Rain: उत्तराखंड के इन 6 जिलों में भारी बारिश के आसार, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कयास लगाए हैं कि राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है और चेतावनी भी जारी की गई है।

Uttarakhand Weather Update

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी।

Rain Alert in Uttarakhand: मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तराखंड के छह जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, देहरादून, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में भारी से अति भारी बारिश की आशंका है। वहीं, राज्य के अन्य जिलों में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है।

लोगों से सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील

मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी और सतर्कता बरतने की भी अपील की है। मौसम विभाग के निदेशक ने कहा, "मंगलवार को उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यहां लोगों को सतर्क रहने और नदी-नालों से दूरी बनाएं रखने की अपील की गई है। भारी बारिश के कारण ऊंचे इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं। इसके लिए भी चेतावनी जारी की गई है।"

लोगों को यात्रा न करने की सलाह, जानें खास बात

मौसम विभाग ने लोगों को यात्रा न करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग यात्रा कर रहे हैं, अगर बहुत जरूरी है। तभी वे यात्रा करें अन्यथा वे यात्रा करने से बचें। उन्होंने कहा कि भारी बारिश को लेकर प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें। जो लोग भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में रहते हैं, उन्हें भी सतर्क रहने की जरूरत है।
मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट और कुछ जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, 21 अगस्त के बाद लोगों को भारी बारिश से राहत मिल सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited