हुगली लोकसभा चुनाव 2024: एक्ट्रेस vs एक्ट्रेस के मुकाबले में क्या हैं इस वीआईपी सीट के प्रमुख मुद्दे

Hooghly Lok Sabha Elections 2024: हुगली लोकसभा सीट पर बीजेपी और टीएमसी में कांटे की टक्कर है। यहां मुकाबला एक्ट्रेस बनाम एक्ट्रेस का है। पश्चिम बंगाल की हुगली वीआईपी सीट पर प्रदूषण से लेकर पानी की कमी जैसे कई प्रमुख मुद्दे हैं।

Hooghly Lok Sabha Elections 2024

हुगली लोकसभा चुनाव 2024

Hooghly Lok Sabha Elections 2024: हुगली पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण सीटों में से एक है। हुगली सीट पर बीजेपी की लॉकेट चटर्जी और टीएमसी की रचना बनर्जी दोनों ही फिल्मी बैकग्राउंड से हैं। हुगली लोकसभा सीट पर मतदान पांचवे चरण में 20 मई को हुए थे। शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद हुगली के लोग रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उनका ये इंतजार 4 जून को खत्म हो जाएगा। मतगणना से पहले विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल जारी किए गए हैं। एजेंसियों के एग्जिट पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में 46 फीसदी, एनडीए, 40 फीसदी टीएमसी और कांग्रेस लेफ्ट को 12 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है। हुगली सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की लॉकेट चटर्जी और रचना बनर्जी में कांटे की टक्कर है। देखना ये है कि हुगली लोकसभा सीट पर बीजेपी जीत हासिल करती है या टीएमसी।

हुगली में महत्वपूर्ण मुद्दे

1. पश्चिम बंगाल के हुगली में प्रदूषण एक अहम मुद्दा है। यहां प्रदूषण का स्तर सीमा से बहुत ऊपर है। प्रदूषण को कम करने के लिए कई नियम और कानून लागू किए गए, लेकिन उसका असर देखने को नहीं मिला है। बता दें कि बढ़ते प्रदूषण का असर केवल लोगों को प्रभावित नहीं कर रहा है। ये नदियों की भी प्रभावित करने लगा है। प्रदूषण के बढ़ते स्तर से पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी बढ़ने लगी है।
2. हुगली के लोगों को अक्सर पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। पानी कमी यहां गंभीर मुद्दों में से एक है। हुगली के कई इलाकों में पाइप लाइन से पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती है। इससे स्थानीय लोगों नगर निगम से बहुत निराश है। नगर निगम लोगों तक पानी पहुंचने में असमर्थ है। भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है।
3. हुगली के कई इलाकों में इधर-उधर कचरे का ढेर लगा रहता है। रोड पर कचरा होने से ये खुले नाले में चला जाता है, जिसके कारण नालियां जाम हो जाती है। जगह-जगह सीवर का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों और गलियों में आ जाता है। यहां सबसे अधिक परेशानी बारिश के दिनों में होती है। जगह-जगह कचरा डंपिंग होने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
4. बेरोजगारी भी हुगली क्षेत्र के लोगों के लिए एक अहम मुद्दा है। बिना नौकरी के घर को चलाना मुश्किल होता है। यहां बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। नौकरी के लिए हुगली के लोगों को पलायन करना पड़ रहा है। उन्हों नौकरी के लिए घरों से दूर जाकर काम करना पड़ता है।
5. हुगली में कई औद्योगिक इकाइयां स्थापित होने के कारण यहां प्रवासियों की संख्या बढ़ गई है। औद्योगिक इकाइयों के साथ यहां निजी वाहनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिसके कारण ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न होने लगी है। कई स्थानों पर अतिक्रमण के कारण भी लोगों को ट्रैफिक जाम आदी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती ट्रैफिक भीड़ हुगली की प्रमुख समस्याओं में से एक है।
6. हुगली क्षेत्र में नागरिक विकास बहुत महत्वपूर्ण है। अच्छी रोड़, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। यहां सड़कों का चौड़ीकरण, पानी की आपूर्ति आदि के बुनियादी ढांचे का विकास आवश्यक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited