Hotels in Ayodhya: राम मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को नहीं होगी दिक्‍कत, ठहरने के लिए 51 होमस्टे व 14 होटल खुले

Hotels in Ayodhya: जयवीर सिंह ने कहा कि ओबीसी सुधा मौर्य का प्रयास सराहनीय है। ओयो ग्रुप 100 से अधिक कमरों को विकलांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुलभ बनाएगा। कमरों की दर 1,000 रुपये से 1,500 रुपये के बीच होगी, जो श्रद्धालुओं की पहुंच के भीतर होगी।

​Hotels in Ayodhya, Ayodhya Hotels, Ayodhya News Today, Ayodhya Latest News, Hotels Near Ram Mandir, Ram Mandir, Ram Mandir News

राम मंदिर।

तस्वीर साभार : भाषा
Hotels in Ayodhya: 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले, अयोध्या में भक्तों के लिए लगभग 51 होमस्टे और 14 होटलों का उद्घाटन किया गया है। राज्य के तीन मंत्रियों - उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वरिष्ठ भाजपा नेता बीएल संतोष, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने संयुक्त रूप से इनका उद्घाटन किया है। उत्तर प्रदेश के मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने सुधा मौर्य द्वारा संचालित शंकर होमस्टे का दौरा किया और पर्यटकों को सस्ती और अच्छी सुविधाएं प्रदान करने के लिए मौर्य और अन्य उद्यमियों के प्रयास की सराहना की। संतोष ने कहा कि अयोध्या आने वाले लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए आवास की उत्कृष्ट व्यवस्था की गई है जो सभी के लिए आरामदायक होगी।
जयवीर सिंह ने कहा कि ओबीसी सुधा मौर्य का प्रयास सराहनीय है। ओयो ग्रुप 100 से अधिक कमरों को विकलांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुलभ बनाएगा। कमरों की दर 1,000 रुपये से 1,500 रुपये के बीच होगी, जो श्रद्धालुओं की पहुंच के भीतर होगी। भारत में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार निजी खिलाड़ियों के साथ साझेदारी में काम कर रही है। उन्होंने कहा, ये होमस्टे अयोध्या घूमने के इच्छुक यात्रियों को आरामदायक और किफायती आवास प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ओयो की संपत्तियां पूरे अयोध्या में रणनीतिक स्थानों पर स्थित हैं, जो मेहमानों के लिए निर्बाध और सुखद प्रवास सुनिश्चित करती हैं। ये होमस्टे गुणवत्ता और सामर्थ्य का संयोजन प्रदान करते हैं। लगभग 600 पेइंग गेस्ट सुविधाएं पंजीकृत की गई हैं, इनमें से 441 को प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं। इसमें करीब 2,400 से 2,500 पेइंग गेस्ट रूम की व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा, श्रद्धालु दिव्य अयोध्या ऐप के जरिए बुकिंग कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited