Gonda Triple Talaq: भाई को किडनी देने पर शौहर से मिला तीन तलाक, व्हाट्सऐप पर भेजा मैसेज

गोंडा में एक महिला को उसके पति ने व्हाट्सऐप पर तीन तलाक दे दिया। महिला ने अपने भाई को किडनी दी थी, जिसके बदले में उसके शौहर ने 40 लाख रुपये की मांग की थी, इस बात से मना करने पर उसने तीन तलाक दे दिया।

Triple Talaq

शौहर ने व्हाट्सऐप पर दिया तीन तलाक (फोटो साभार - istock)

Gonda Triple Talaq: उत्तर प्रदेश के गोंडा से तीन तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक शौहर ने अपनी बेगम को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया, क्योंकि उसने अपने भाई को किडनी डोनेट की थी। इस बात से नाराज पति ने सऊदी अरब से पत्नी को व्हाट्सऐप के जरिए तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पीड़िता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मुकदमा दायर कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

20 साल पहले हुई दोनों की शादी

पीड़ित महिला तरन्नुम गोंडा के धानेपुर थाना क्षेत्र के बौरियाही गांव की निवासी है। उसका निकाह बीस साल पहले मोहम्मद रसीद से हुआ था, जो तरन्नुम के पड़ोसी गांव जैतापुर का रहने वाला है। इन दोनों की कोई औलाद नहीं है। रसीद सऊदी अरब में नौकरी करता है और उसने दूसरा निकाह भी कर लिया है। तरन्नुम अपने ससुराल में रह रही थी। बीते दिनों उसने अपने बड़े भाई मोहम्मद शाकिर को किडनी डोनेट की थी। मोहम्मद शाकिर की किडनी खराब होने के चलते उसकी हालत काफी खराब हो गई थी। जिसके बाद तरन्नुम ने अपने भाई की जान बचाने के लिए पांच महीने पहले किडनी दी। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वह डिस्चार्ज होकर वापस ससुराल आ गई थी।

किडनी के बदले मांगे 40 लाख

तरन्नुम ने बताया कि किडनी ट्रांसप्लांट की बात जब उसके पति को पता चली तो वह बहुत नाराज हुआ। जिसके बाद उसने किडनी के बदले 40 लाख रुपये की मांग की। जब तरन्नुम ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसने 30 अगस्त को व्हाट्सऐप पर ट्रिपल तलाक दे दिया। हालांकि फिर भी वह अपने ससुराल में ही रह रही थी, लेकिन कुछ दिन बाद उसे वहां से निकाल दिया गया और वह अपने मायके आ गई, जहां उसने धानेपुर थाने में केस दर्ज कराया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited