ICC Cricket World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के चलते अहमदाबाद में होटल के रेट हाई फाई, एक तरफा फ्लाइट के रेट में भी बढ़ोतरी

ICC Cricket World Cup 2023: क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल मैच में भारत के जगह पक्की करने के बाद से अहमदाबाद फाइनल मैच देखने वाले लोगों के लिए होटल और फ्लाइट की टिकट महंगी हो गई है। 1 लाख रुपये तक पहुंचे सामान्य होटल के कमरे।

ICC Cricket World Cup 2023 Final Match in Ahmedabad Hotel and Flight Ticket Price Hiked Check Detail Here

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल से पहले बढ़े होटल और फ्लाइट टिकल के रेट

ICC Cricket World Cup 2023: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए सेमी फाइनल मैच में भारत की जीत के बाद लोगों में फाइनल को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। फाइनल में भारत की जगह पक्की होने के बाद पूरा देश 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले विश्व कप फाइनल मैच का इंतजार कर रहा है। फाइनल मैच देखने ढेरो लोग अहमदाबाद जाने की तैयारी कर रहे हैं, जिसके चलते अहमदाबाद और आस-पास के इलाकों में होटलों की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि देखी गई है।
इससे पहले अहमदाबाद में हुए भारत बनाम पाकिस्तान के मैच को देखने लोग पहुंचे थे, जिसके कारण होटलों की कीमतों में वृद्धि हुई थी। मैन इन ब्लू को फाइनल में खेलते देखने के लिए लोग अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। ऐसे में अहमदाबाद में होटल की कीमत ऊंचाइया छू रही है। मैच देखने पहुंचे दर्शकों को लिए रहने के लिए होटल ढूंढना और टिकट लेने का जो काम आसान होना चाहिए था वो अब और कठिन बन गया है।

महीनों पहले हुई थी विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा

आईआईटी विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा महीने पहले कर दी गई थी। कार्यक्रम की जानकारी मिलने के बाद से लोग अहमदाबाद जाने की तैयारी में लग गए थे। अब फाइनल में भारत के पहुंचने के बाद अहमदाबाद में दर्शकों की भारी भीड़ की उम्मीद की जा रही है। मैच देखने जाने वाले लोगों को होटल का कमरा बुक करने में दिक्कत हो रही है और हो भी क्यों ना यहां अक्टूबर में ही होटलों के कमरों के रेट 25 हजार रुपये प्रति रात से बढ़कर 2,15,000 रुपये प्रति रात हो गया है। जहां एक सामान्य कमरे की कीमत 10,000 रुपये थी अब वो 1 लाख रुपये तक की हो गई है।

फ्लाइट की टिकट के बढ़े रेट

होटल तो होटल अब फ्लाइट की टिकट के रेट भी बढ़ गए है। ऑफिस आदि में काम करने वाले लोगों की शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के कारण वह भी विश्व कप फाइनल मैच देखने अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। ऐसे में फ्लाइट की टिकटों के रेट भी बढ़ गए है। जानकारी के अनुसार महीनों पहले अंतिम मैच के लिए राउंड-ट्रिप की टिकट की कीमतों में 200 प्रतिशत से 300 प्रतिशत रुपये की वृद्धि की संभावना जता दी गई थी। जिसके अनुसार रिटर्न टिकट का 35 हजार से 65 हजार रुपये तक पहुंच गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited