Saharanpur News: लिंग परीक्षण करने वाले अवैध अल्ट्रासाउंट सेंटर का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार

Illegal Ultrasound Clinic Exposed: सहारनपुर के बालपुर गांव में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Ultrasound Clinic

अवैध अल्ट्रासाउंट सेंटर का खुलासा (सांकेतिक फोटो)

तस्वीर साभार : IANS
Illegal Ultrasound Clinic Exposed: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में अवैध अल्ट्रासाउंट सेंटर का खुलासा हुआ है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के बालपुर गांव में कार्रवाई करते हुए एक मकान पर छापेमारी की और लिंग परीक्षण करने वाले अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर का भंडाफोड़ किया। यहां विशेषकर दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम से गर्भवती महिलाओं को एक व्यक्ति के माध्यम से लाया जाता था। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मनोज, रवि सैनी, जगन्नाथ और अनंगपाल के रूप में हुई।

परीक्षण के लिए मांगे 20 हजार रुपये

शहर पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद टीम बालपुर गांव पहुंची और अपने साथ एक गर्भवती महिला को भी लाई। पहले महिला को अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लिंग परीक्षण के लिए भेजा गया। जहां पर परीक्षण के लिए 20 हजार रुपए मांगे गए। महिला ने संचालक को रुपए दे दिए। जब संचालक भ्रूण परीक्षण कर रहा था तभी टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल, स्कैनर, कार और कैश बरामद

टीम ने मौके से पांच मोबाइल फोन, एक स्कैनर, एक कार, 78 हजार रुपए समेत अन्य सामान बरामद किए हैं। आरोपी मनोज ने पुलिस पूछताछ में अपराध को कबूल किया है। वह प्रत्येक महिला से जांच करने के नाम पर 8 से 10 हजार रुपए लेता था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited