Meerut News: पूर्वी UP को पश्चिम से कनेक्ट करेगी नई ट्रेन, इन शहरों के लोगों को होगा फायदा

मेरठ से लखनऊ के लिए रेल मंत्री ने ट्रेन की सौगात देने की घोषणा की है। इसके अलावा मेरठ और प्रयागराज के बीच भी नई ट्रेन चलाने की बात कही है।

Railway Minister Ashwini Vaishnav

फाइल फोटो

मेरठ: रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई ट्रेनों का संचालन कर रहा है। अब यूपी के 2 शहरों के बीच ये बड़ी व्यवस्था होने जा रही है। रेल मंत्री ने मेरठ से लखनऊ के लिए ट्रेन की सौगात देने की घोषणा की है। साथ ही पश्चिमी यूपी के मेरठ और पूर्वी यूपी के प्रयागराज के बीच नई ट्रेन चलाने की बात कही गई है।

विश्व स्तरीय होगा मेरठ का सिटी स्टेशन

मेरठ में गुरुवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि लखनऊ और प्रयागराज तक नई ट्रेन जल्द मेरठ को मिलेगी। इसी के साथ देश एवं पश्चिमी यूपी के महत्वपूर्ण शहर मेरठ के सिटी स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। वहीं, हस्तिनापुर को रेल लाइन से जोड़ा जाएगा। इसके लिए डीपीआर बनाने और जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही बजट की व्यवस्था की जाएगी।

यहां भी चलेगी ट्रेन

मेरठ-पानीपत रेल मार्ग पर काम कराने के लिए रेल मंत्री ने उम्मीद जगाई है। उन्होंने कहा कि कहा कि इस पर भी काम प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि मेरठ का रेलवे स्टेशन भी विश्व स्तरीय श्रेणी का बनाया जाएगा। रेल मंत्री ने बताया कि मेरठ, हस्तिनापुर और बिजनौर रेलवे परियोजना की डीपीआर तैयार कर ली गई है। इस परियोजना पर लगातार कार्य जारी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited