राजस्थान में आज झूमकर बरसेंगे मेघ, 28 जिलों में जारी अलर्ट, इस दिन से भारी बारिश पर फिर लगेगा ब्रेक

आज का मौसम राजस्थान, 07 September 2024 Rajasthan mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: राजस्थान के 28 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिनमें से 14 जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट है। वहीं 14 में से 5 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Rajasthan Weather

आज राजस्थान का मौसम

मुख्य बातें
  • राजस्थान में मॉनसून बारिश का दौर जारी
  • अगले 2 दिन पूर्वी राजस्थान में मॉनसून एक्टिव
  • 9 सितंबर से थमने वाली है बारिश की गतिविधियां
Rajasthan Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: राजस्थान में मॉनसून की मेहरबानी बरकरार है। पूर्वी राजस्थान के जिलों में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जिलों में भी मध्यम से तेज बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी प्रदेश के 20 जिलों में रुक-रुककर तेज बारिश हुई। आज सुबह भी जयपुर में रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजस्थान के 28 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें से कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की भी चेतावनी जारी की गई है।

5 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान में आज बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। साथ ही कई जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को प्रदेश में बीकानेर, जैसलमेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और चुरू को छोड़कर बाकी के 28 जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं। इनमें से 14 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिनमें भी 5 जिलों मे अति भारी बारिश का अलर्ट है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार आज टोंक, उदयपुर, अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, सिरोही और पाली में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बांसवाड़ा, उदयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद और डूंगरपुर में अति भारी बारिश होने की संभावना है।

आने वाले दिनों में राजस्थान का मौसम

राजस्थान और आसपास के क्षेत्र के ऊपर परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। वहीं बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसकी वजह से पूर्वी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में अगले 2 दिन मॉनसून एक्टिव रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 9 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में एक बार फिर ब्रेक लगने वाला है। जिसके 2-3 दिन बाद एक बार फिर मॉनसून सक्रिय होने के पूरे आसार हैं। सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह तक रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहने वाला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited