राजस्थान की बड़ी खबरें, 17 अगस्त 2023: बीजेपी ने गठित की चुनाव प्रबंधन समिति, रिटायर्ड मेजर जनरल आलोक बने राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष, शनिवार को कई इलाके में बारिश की संभावना

Rajasthan News in Hindi, Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 17 अगस्त 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंगनहर में पानी न छोड़े जाने के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से बात की।

Rajasthan Ki Taaja Khabar

Rajasthan Ki Taaja Khabar

Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 16 अगस्त 2023 LIVE : राजस्थान के सभी जिलों-कस्बों की सभी बड़ी-छोटी खबरें आप एक साथ इस जगह पढ़ पाएंगे। राजस्थान हाईकोर्ट ने संपत्ति को लेकर अहम आदेश दिया है। दरअसल हाईकोर्ट ने संपत्ति को लेकर बुजर्ग दंपत्ति को विशेषाधिकार दिया है। दिनभर आप इस पेज पर बने रहे हैं और अपने इलाके की लेटेस्ट अपडेट जानते रहें।
  • बुधवार देर रात को सरकारी आदेश जारी किए गए। जिसमें राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई। राज्सथान में सफल सरकारी नौकरियों में भर्ती परीक्षाओं का संचालन करने की जिम्मेदारी इन्हीं बोर्ड की रहती है। जाहिर सी बात है कि अब इसकी जिम्मेदारी रिटायर्ड मेजर जनरल आलोक राज पर होगी।
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नयी दिल्ली स्थित नेहरू स्मारक संग्रहालय एवं पुस्तकालय (एनएमएमएल) का नाम बदलकर प्रधानमंत्री संग्रहालय एवं पुस्तकालय (पीएमएमएल) सोसायटी किए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर निशाना साधा और इस कदम को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया।
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंगनहर में पानी न छोड़े जाने के मुद्दे पर बृहस्पतिवार (17 अगस्त) को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से बात की। उन्होंने यह जानकारी ट्विट के माध्यम से दी।
  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति व संकल्प पत्र समिति गठित की है।
  • जनवरी से जून 2023 के सर्वे में इस बार महाराणा प्रताप उदयपुर एयरपोर्ट को देश के 56 घरेलू हवाई अड्डों में दूसरा स्थान मिला है। दरअसल भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की तरफ से हर बार साल में दो बार यह सर्वे कराया जाता है जिसमें से महाराणा प्रताप उदयपुर एयरपोर्ट ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है।
  • मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में शनिवार को अच्छी बारिश होने की संभावना है । ऐसा इसलिए कि मानसून ट्रफ लाइन हिमालय के तलहटी की ओर अवस्थित है।
  • राजस्थान हाईकोर्ट ने संपत्ति को लेकर अहम आदेश दिया है। दरअसल हाईकोर्ट ने कहा कि कोई भी बुजुर्ग बेटे-बहू और किसी अन्य स्वजन को अपनी संपत्ति से निष्कासित करने का अधिकार रखता है।
  • राजस्थान के हनुमानगढ़ के बाजार से इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। आपको बता दें कि एक कार चालक ने महिला को कार के बोनट पर लटका कर कई मीटर तक घसीटा जिसका वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।
  • राज्य सरकार ने एक बार फिर 119 आरएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। माना जा रहा है कि राज्य सरकार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अधिकारियों की पोस्टिंग कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited