राजस्थान की बड़ी खबरें, 24 अगस्त 2023: अशोक गहलोत का केन्द्र पर निशाना कहा-तमाशा बना रखा है, 83 स्टेशन होंगे पुनर्विकसित, पीएम ने किया G-20 का संबोधन

Rajasthan News in Hindi, Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 24 अगस्त 2023: जयपुर में आयोजित जी-20 ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट मिनिस्टर्स कमेटी में पीएम मोदी ने संबोधन देते हुए कहा पिछले नौ साल के दौरान भारत पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बन गया है।

Rajasthan Ki Aaj Ki Taaja Khabar

Rajasthan Ki Aaj Ki Taaja Khabar

Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 24 अगस्त 2023 LIVE : रेलवे द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत राजस्थान के 83 स्टेशनों को पुनर्विकसित किया जाएगा। वहीं, बीकानेर के बज्जू एरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है जहां एक स्कूल बस पलटने से दर्जनभर बच्चें घायल हो गए। राजस्थान के सभी जिलों-कस्बों की सभी बड़ी-छोटी खबरें आप एक साथ इस जगह पढ़ पाएंगे। दिनभर आप इस पेज पर बने रहे और अपने इलाके की लेटेस्ट अपडेट जानते रहें।
  • राजस्थान के जयपुर में आयोजित जी-20 ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट मिनिस्टर्स कमेटी में पीएम मोदी ने संबोधन देते हुए कहा पिछले नौ साल के दौरान भारत पांचवीं सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बन गया है।
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'देश में तमाशा बना रखा है'।
  • ट्यूशन टीचर को पॉक्सो कोर्ट ने अंतिम सांस तक जेल (उम्र कैद) की सजा सुनाई है। मामला कोटा (13 फरवरी 2022) का है। आरोपी ने 14 साल की नबालिग स्टूडेंट को रस्सी से गला घोटकर मार दिया था।
  • रेलवे द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत राजस्थान के 83 स्टेशनों को पुनर्विकसित किया जाएगा।
  • विधानसभा चुनाव हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। दौसा के सिकराय में महिलाओं के सावन उत्सव कार्यक्रम में दर्जनों प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जहां, कार्यक्रम के दौरान महिला और बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि एक बार नौकरी लगने के बाद 60 साल तक पास फेल होने की फिक्र नहीं रहती है। जबकि मेरी परीक्षा तो हर पांच साल में होती है।
  • राजस्थान के खेल मंत्री चांदना अशोक अपने अजीबो गरीब टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे है। चंद्रयान-3 की लैंडिंग को लेकर उन्होंने कहा कि 'हम कामयाब हुए और सेफ लैंडिंग हुई, जो यात्री गए हैं हमारे, उनको सलाम करता हूं। इसी को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें खूब ट्रोल कर रहे है।
  • विधानसभा चुनाव को सुचारू रूप से चलाने के लिए चुनाव आयोग भी अपनी पुरी तैयारियां कर रही है। बता दें कि बुधवार को जयपुर के एचसीएम राजस्थान लोक प्रशासन संस्थान में रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए चार दिन का सर्टिफिकेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
  • बिसाऊ थाना के नयाबास गांव से एक मामला सामने आया है जिसने रिश्तों को शर्मसार कर दिया है। दरअसल भतीजे ने चाची को सरिये से वार कर मौत के घाट उतार दिया। बीच बचाव करने आए दादा को भी सरिये से वार कर घायल कर दिया।
  • बीकानेर के बज्जू एरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है जहां एक स्कूल बस पलटने से दर्जनभर बच्चें घायल हो गए। हालांकि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।
  • भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में 24 अगस्त से अगले एक हफ्ते तक मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited