राजस्थान की बड़ी खबरें, 26 अगस्त 2023: महिलाएं और बालिकाएं कर सकेंगी मुफ्त यात्रा, कांग्रेस अध्यक्ष बनना मुख्यमंत्री से 100 गुना अच्छा पद -अशोक गहलोत

Rajasthan News in Hindi, Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 26अगस्त 2023: एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने की इच्छा जताई। वहीं, भाजपा के महिला नेताओं ने कांग्रेस सरकार को हटाने का संकल्प लिया गया।

Aaj Ki Rajasthan Ki Taaja Khabar

Aaj Ki Rajasthan Ki Taaja Khabar

Rajasthan Ki Taaja Khabar (आज की राजस्थान की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के राजस्थान समाचार) 26 अगस्त 2023 LIVE : सीकर जिले के दादिया थाना क्षेत्र से युवक को किडनैप कर उसके साथ मारपीट करने व कैश छीनने का मामला सामने आया है। साथ ही बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में जिस ट्रक-कंटेनर में ड्राइवर जिंदा जल गया था उसमें बड़ा खुलासा हुआ है। वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद को 100 गुना बेहतर बताया है। राजस्थान के सभी जिलों-कस्बों की सभी छोटी-बड़ी खबरें आप एक साथ इस जगह पढ़ पाएंगे। दिनभर आप इस पेज पर बने रहें और अपने इलाके की लेटेस्ट अपडेट जानते रहें।
  • राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से राजसमंद जिले के भीम ब्लॉक में संयुक्त बैंच/जनसुनवाई कैंप का आयोजन किया गया जहाँ पर बच्चों से जुड़ी 659 व्यक्तिगत शिकायतें प्राप्त हुई।
  • महिलाओं और बालिकाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निःशुल्क यात्रा के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाएं और बालिकाएं राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) की बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी।
  • एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि 'मैं मुख्यमंत्री बने रहना चाहता था, इसलिए पद नहीं छोड़ा और कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बना। हालांकि मैं कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहूंगा, क्योंकि यह 100 गुना ज्यादा अच्छा पद है'।
  • 10 मई 2020 को राजस्थान के अलवर जिले से इंसानियत को शर्मसार और दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई था। जिसमें 16 साल की लड़की को उठाकर तीन युवक घर ले गए थे और बारी-बारी से उसका रेप किया था। हालात ऐसे है कि पीड़िता को कभी भी पैनिक अटैक आ जाता है और वह माता-पिता को भी नहीं पहचान पाती है। बेसुध हालत में बड़बड़ाती है कि उनके हाथ-पैर काट दो उन्हें मार दो। स्थिति ऐसी है कि तीन साल से पीड़िता को लेकर उसके माता-पिता अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं।
  • बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में जिस ट्रक-कंटेनर में ड्राइवर जिंदा जल गया था उसमें बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि वो हादसा नहीं बल्कि हत्या थी। पुलिस को शक है कि चाचा ने ही अपने भतीजे को केबिन में जिंदा जला दिया और बाद में फरार हो गया।
  • सीकर जिले के दादिया थाना क्षेत्र से युवक को किडनैप कर उसके साथ मारपीट करने व कैश छीनने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि बदमाश युवक को थोरासी बस स्टैंड से किडनैप कर उसके साथ मारपीट की। जब युवक बेहोश हो गया तो उससे 7 हजार 600 रुपए छीन लिए और बेहोशी की हालत में वापस बस स्टैंड पर फेंक कर बदमाश फरार हो गए।
  • जयपुर के मानसरोवर में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रक्षा भंडारी के नेतृत्व में भाजपा महिला संभाग स्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस सरकार को हटाने का संकल्प लिया गया।
  • राजस्थान के कई इलाकों में जहां अगस्त का पूरा महीना बेरुखा रहा। वहीं फिलहाल सीकर में 31 अगस्त तक बारिश होने की कम संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited