भीलवाड़ा गैंगरेप-हत्या मामला: एक्शन में राजस्थान पुलिस, अब तक 4 आरोपी गिरफ्तार, BJP ने बनाई महिला सांसदों की कमिटी

Bhilwara News in Hindi: राजस्थान के भीलवाड़ा के कोटड़ी थाना इलाके में एक 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के बाद कोयले की भट्टी में जलाकर मारने के मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा और जांच के लिए बीजेपी महिला सांसदों की कमिटी बनाई।

Bhilwara Gangrape And Murder Case

भीलवाड़ा में दुष्कर्म व हत्या के मामले में अब तक चार आरोपी गिरफ्तार

Bhilwara News in Hindi : राजस्थान के भीलवाड़ा के कोटड़ी थाना इलाके में एक 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप के बाद हत्या कर उसकी बॉडी को कोयला बनाने वाली भट्टी में जलाने का मामला राजनीतिक रंग ले लिया है। बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री गहलोत 2023 के चुनावी तैयारी में मशगूल हैं और महिला अपराध रोकने में बेबस और लाचार नजर आ रहे हैं। प्रदेश में महिला असुरक्षा की पराकाष्ठा हो चुकी है और शासन-प्रशासन आंखें मूंद कर बैठा है। इस बीच राजस्थान पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू ने कहा कि अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक किशोर को गिरफ्तार किया गया है। 4-5 लोग अभी भी फरार हैं। लापरवाही बरतने के आरोप में एक ASI को सस्पेंड कर दिया गया है। BJP प्रतिनिधिमंडल लापरवाह लोगों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहा था। पीड़िता के शरीर के कुछ अंग भी मिले हैं, इसे आगे की जांच के लिए हमारी FSL टीम को भेजा जाएगा। उधर बीजेपी ने अपनी महिला सांसदों की 4 सदस्यीय कमिटी का गठन किया है। कमेटी घटनास्थल का दौरा कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगी।
एसपी आदर्श सिद्धू ने कहा कि इस तरह का केस 'दुर्लभतम' श्रेणी में आता है और हम पूरा प्रयास करेंगे कि इस मामले में आरोपियों को फांसी की सजा मिले क्योंकि जितना जघन्य अपराध यह हुआ था उसी के तहत उतनी ही कठोर सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक अदालत में मामले का चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण साक्ष्य बरामद कर लिया गया है। यह एफएसएल की जांच के बाद ही तय हो पाएगा कि क्या जब नाबालिग को भट्टी में डाला गया तो वह जीवित थी या नहीं। उन्होंने कहा आरोपियों से पूछताछ और जांच के साथ हमारे पास सांइटिफिक डाटा आ गया है, और उसमें सामूहिक दुष्कर्म की जांच की जा रही है।
सिद्धू ने कहा कि मामले में आरोपियों की पत्नियां शामिल थीं। पूरे मामले में उनकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया नाबालिग लड़की पहले से आरोपियों की परिचित थी। उन्होंने बताया कि नाबालिग के जो अवशेष मिले हैं वो पूरी तरह से जले हुए हैं। उन्होंने बताया कि मामले में लापरवाही बरतने पर थाने में उस समय मौजूद ड्यूटी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है, और जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि किसी की गलती पाई गई तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
इससे पहले कोटड़ी के वृत्ताधिकारी श्याम सुंदर बिश्नोई ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी कान्हा (21), उसके भाई कालू (25), संजय (20), पप्पू (35) को गिरफ्तार किया गया है और एक नाबालिग हिरासत में लिया गया है।उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी सहित 4 आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) (सामूहिक दुष्कर्म), 302 (हत्या), 201 (अपराध के साक्ष्य का विलोपन, या अपराधी को प्रतिच्छादित करने के लिए झूठी जानकारी देना), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 5/6 पोक्सो अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। वहीं नाबालिग को 302 (हत्या) 201 (अपराध के साक्ष्य का विलोपन, या अपराधी को प्रतिच्छादित करने की झूठी जानकारी देना) और 120 (बी) (आपराधिक साजिश) के तहत हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
थाना कोटड़ी पर सूचना मिली कि घर से खेत पर बकरियां चराने गयी लड़की शाम तक वापस नहीं आई। तलाश के दौरान गांव वालों को खेतों में बच्ची की चप्पल मिलने पर पास में बसे डेरे के लोगों पर शंका हुई। डेरे के नजदीकी कोयले की भट्टियों की जांच करने पर गुमशुदा बालिका का पहना हुआ सामान मिला। (एजेंसी इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited