भीलवाड़ा हत्या मामला: 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' का नारा देने वाली कहां हैं, BJP महिला सांसदों ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

Bhilwara News In Hindi: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में 14 साल की एक लड़की के साथ कथित बलात्कर और हत्या के बाद कोयले की भट्टी में जलाकर मारने के मामले के बारे में पता लगाने के लिए बीजेपी महिला सांसदों की चार सदस्यीय टीम ने घटना स्थल का दौरान किया और गहलोत सरकार पर निशाना साधा।

Bhilwara minor girl murder case, BJP woman MP Locket Chatterjee,

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी

Bhilwara News In Hindi: भीलवाड़ा में किशोरी से बलात्कार और हत्या के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। बीजेपी ने अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया। इतना ही नहीं महिला सांसदों की 4 सदस्यीय कमिटी ने घटना स्थल का दौरा किया साथ ही पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और इसे बेहद जघन्य हत्याकांड बताया। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने कहा कि जल्द चार्जशीट दायर की जाएगी और ताकि पीड़िता और उसके परिजनों को न्याय दिलाया जा सके।

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि यह नृशंस है, मैं इसे व्यक्त नहीं कर सकती। मैं परिवार से मिली, मेरे पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं। सरकार चुप है। कोई एक शब्द भी नहीं बोल रहा है। अगर पुलिस सतर्क होती तो शायद वे बच्ची को बचा लेते। कांग्रेस दूसरे राज्यों के बारे में तो बोलती है लेकिन अपने राज्यों में क्या हो रहा है उसके बारे में एक शब्द नहीं बोलती। पूरा देश राजस्थान की ओर देख रहा है, गहलोत सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए।

बीजेपी सांसद सरोज पांडे

बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा कि यह बेहद जघन्य हत्याकांड है। सरकार ने पीडितों को कोई मुआवजा नहीं दिया, सरकार पीड़ितों से मिलने नहीं आई, सरकार ने मामले को गंभीरत से नहीं लिया सिर्फ खानापूर्ति की है। 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' का नारा देने वाली प्रियंका गांधी ने यहां आकर एक शब्द नहीं बोला। गहलोत सरकार संवदेनहीन सरकार है।

बीजेपी सांसद कांता कर्दम

बीजेपी सांसद कांता कर्दम ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। हम परिवार और लड़की के माता-पिता से मिले। प्रशासन आज तक यहां नहीं आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब लड़की नहीं मिली तो वे लोग थाने गए लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। प्रशासन अगर सतर्क होता तो इस तरह की घटना नहीं होती। कार्रवाई होनी चाहिए। इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए।

राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप खाचरियावास

राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि भीलवाड़ा की घटना से पूरा राजस्थान दुखी है। इससे बड़ा कोई पाप नहीं हो सकता। किसी कीमत पर आरोपी बच नहीं सकता। बीजपी को समझना पड़ेगा की अपराध को बीजेपी-कांग्रेस में नहीं बांटा जा सकता। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा घटनाएं हो रही हैं। हत्या और बलात्कार के मामलों में उत्तर प्रदेश सबसे ऊपर है। हमारे यहां कानून व्यवस्था अच्छी है।

राजस्थान डीजीपी उमेश मिश्रा

डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि पुलिस मामले को त्वरित सुनवाई अदालत में चलाने का अनुरोध करते हुए उच्च न्यायालय का रुख भी करेगी। मिश्रा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एम एन भी भीलवाड़ा गए हैं और मामले की जांच के लिए एफएसएल विशेषज्ञों की एक टीम भी वहां भेजी गई है। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है।

ये है मामला

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बुधवार को 14 वर्षीय एक लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई और बाद में उसे कोयले की भट्टी में जला दिया गया। स्थानीय लोगों का दावा है कि उसके साथ सामूहिक बलात्कार भी किया गया। पुलिस ने पहले कहा था कि उसने घटना के सिलसिले में इलाके में पांच कोयला भट्टियों पर काम करने वाले पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इसने कहा था कि किशोरी मवेशी चराने गई थी लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को बहुत गंभीरता से ले रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited