कोटा में महाशिवरात्रि जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, करंट से 14 बच्चे झुलसे; दो की हालत गंभीर

राजस्थान के कोटा में महाशिवरात्रि जुलूस के दौरान कई बच्चे करंट की चपेट में आ गए। करंट लगने से बच्चे झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

kota news

कोटा में करंट से झुलसे बच्चे।

तस्वीर साभार : ANI
Kota News: राजस्थान के कोटा में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया। कोटा में महाशिवरात्रि के अवसर पर जुलूस निकाला गया था। जुलूस के दौरान कई बच्चे बिजली के करंट की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल बच्चे अस्पताल में भर्ती

जानकारी के अनुसार, करंट की चपेट में 14 बच्चे आए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक बच्चे पूरी तरह से झुलस गया है। बच्चों को करंट लगने के बाद जुलूस में चीख-पुकार मच गई।

अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए

राजस्थान के मंत्री हीरालाल नागर ने कहा, 'इस हादसे में कई छोटे बच्चे इसमें शामिल हैं। दो बच्चे ज्यादा घायल है। एक 50 प्रतिशत और दूसरा 100 प्रतिशत झुलस गए हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि हर किसी को सुविधा मिलें। इलाज में कोई कमी नहीं आएगी। सभी बच्चों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। ये हादसा काफी दुखदायी है। विभाग को जांच करन के लिए निर्देश दिए गए हैं। सभी स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।'

कैसे करंट की चपेट में आए बच्चे?

कोटा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमृता दुहन ने बताया कि यह बहुत दुखद घटना है। काली बस्ती के लोग अपने कलश के साथ यहां इकट्ठे हुए थे, एक बच्चा 20-22 फीट का पाइप ले जा रहा था, जो हाई-टेंशन तार को छू गया। उस बच्चे को बचाने के दौरान कई बच्चे चपेट में आ गए।
अमृता दुहन ने बताया कि हमारी प्राथमिकता उन्हें उचित इलाज देना है। एक बच्चे की हालत गंभीर है और वह सौ प्रतिशत जल चुका है। जांच शुरू कर दी गई है और अगर किसी की ओर से कोई लापरवाही हुई है, तो रिपोर्ट में सामने आ जाएगी। पुलिस ने बताया कि एक बच्चे की उम्र 25 साल है। बाकि बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited