राजस्थान में करणी सेना vs करणी सेना, खूब चले लाठी-डंडे; लेकिन रिपोर्ट किसी ने नहीं करवाई

जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना और राजपूत करणी सेना के बीच विवाद हो गया। राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना और राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत के बीच फायरिंग और मारपीट हो गई। जिसमें मकराना को चोट लग गई।

Jaipur karni sena dispute

महिपाल सिंह मकराना (बाएं), शिव सिंह शेखावत (दाएं)

मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय करणी सेना और राजपूत करणी सेना में विवाद
  • मारपीट के दौरान मकराना को आई चोट
  • फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ
Jaipur News: जयपुर में शुक्रवार रात करीब 8:30 बजे राष्ट्रीय करणी सेना और राजपूत करणी सेना में मारपीट और फायरिंग का मामला सामने आया है। इस दौरान राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि फायरिंग में किसी को चोट नहीं लगी है बल्कि मारपीट में चोट आई है। इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। जिसमें दोनों पक्ष मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस इन वीडियो की जांच-पड़ताल कर रही है। हालांकिं दोनों पक्षों ने देर रात तक पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

एक-दूसरे पर हमले का आरोप

इस घटना को लेकर पुलिस दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर हमले का आरोप लगा रहे हैं। राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत ने बताया कि चित्रकूट इलाके में स्थित उनके कार्यालय में महिपाल सिंह मकराना अपने चार लोगों के साथ आए और उनपर फायरिंग कर दी। जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड और अन्य लोगों ने उसे पकड़ा और मारपीट की। वहीं मकराना की पत्नी वर्षा ने फायरिंग का आरोप शिव सिंह और उनके साथियों पर लगाया है और कहा है कि महिपाल सिंह को धोखे से बुलाकर मारा गया है। उन्होंने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को भी इसी तरह धोखे से मारा गया था।

सीसीटीवी फुटेज की जा कर रही पुलिस

पुलिस ने बताया कि दो पक्षों में झगड़े और फायरिंग को लेकर सूचना मिली है। मौके पर बुलेट का शेल भी मिला है। हालांकि फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है। मारपीट के दौरान चोट आई है। पुलिस ने बताया कि गनमैन दोनों के पास हैं और घटना को लेकर उनसे पूछताछ भी की जा रही है। साथ ही राष्ट्रीय करणी सेना के कार्यालय से लिए गए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

वर्चस्व को लेकर दोनों में विवाद

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिसंबर 2023 में हत्या हो गई थी। जिसके बाद महिपाल सिंह मकराना और शिव सिंह शेखावत के बीच राजपूत समाज में वर्चस्व को लेकर विवाद है। दोनों पक्ष लंबे समय से एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते आ रहे हैं। इस घटना को भी इसी विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited