Jaipur Rain Forecast: राजस्थान में कड़ाके की ठंड के बीच बरसेंगे मेघ, जानिए किन शहरों में बारिश के आसार

Jaipur Rain Forecast: राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं।

Jaipur Rain Forecast

राजस्थान में बारिश के आसार

तस्वीर साभार : भाषा

Jaipur Rain Forecast: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम एक और मुसीबत लेकर आने वाला। अब भीषण सर्दी के बीच बादल भी आंखे तरेर रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी दिनों में राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य में आगामी दिनों में एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। पहला विक्षोभ 31 जनवरी से एक फरवरी के दौरान सक्रिय होगा। राज्य के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में हल्की बारिश के रूप में इसका प्रभाव पड़ने का अनुमान है।

ठंडी-कोहरे के बीच बारिश बढ़ाएगी सिरदर्दी

दूसरा पश्चिमी विक्षोभ तीन से चार फरवरी को सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से तीन से चार फरवरी के बीच बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र और जयपुर संभाग में गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अनुसार राज्य के दक्षिणी हिस्सों में आगामी दिनों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क बने रहने की संभावना है। वहीं, आगामी दो दिन राज्य के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में कहीं- कहीं घना कोहरा भी दर्ज होने की संभावना है। इस बीच, राज्य में बीते चौबीस घंटे की अवधि में सिरोही में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री, सीकर और फतेहपुर में आठ डिग्री, पिलानी और चुरू में 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited