Jaipur Cyber Crime: न्यूड वीडियो कॉल कर पुलिसकर्मी से 2.60 लाख की साइबर ठगी, इस तरह फंसाया जाल में

Jaipur Police: जयपुर में पुलिसकर्मी के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मामला दर्ज करवा दिया है। उसको अनजान नंबर से न्यूड वीडियो कॉल किया गया था। इसके बाद वीडियो एडिट कर पैसे की मांग की गई। पुलिसकर्मी ने कई किश्तों में 2.60 लाख रुपये भेज दिए।

Cyber Crime News

वॉट्सऐप पर आया था न्यूड वीडियो कॉल

मुख्य बातें
  • वॉट्सऐप पर आया था न्यूड वीडियो कॉल
  • वीडियो डिलीट करने की एवज में कई बार में मांगे गए रुपए
  • पीड़ित ने संजय सर्किल थाने में दर्ज कराया मामला
Jaipur News: आम जनता को साइबर ठगी (Cyber Crime) से बचने के तरीके समझाने वाली पुलिस खुद ही इसका शिकार हो गई। राजधानी जयपुर में एक पुलिसकर्मी को हनीट्रैप (Honeytrap)में फंसाकर 2.60 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। वॉट्सऐप पर न्यूड वीडियो कॉल (Nude Video Call) कर उसका वीडियो एडिट कर अश्लील बनाया गया। सोशल साइट पर डाले गए वीडियो को तुरंत डिलीट करवाने के एवज में पैसे की मांग की गई। वीडियो डिलीट नहीं कराने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी गई। इसके बाद पुलिसकर्मी ठगी का शिकार बन गया। बता दें कि संजय सर्किल थाने में पीड़ित पुलिसकर्मी ने रिपोर्ट दर्ज करवा दी है।

अनजान नंबर से आया कॉल

एसएचओ मोहम्मद शफीक खान ने बताया है कि अलवर निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाया है। वह रिजर्व पुलिस लाइन जयपुर के कमिश्नरेट में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। उसने शिकायत में बताया है कि 5 अक्टूबर की शाम करीब 7:30 बजे वॉट्सऐप पर अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आया। कॉल रिसीव करने के बाद मोबाइल स्क्रीन पर एक न्यूड लड़की दिखाई दी। लड़की के गंदी हरकते करने पर उसने कॉल को काट दिया। कुछ देर बाद उसको वॉट्सऐप पर एक अश्लील वीडियो भेजा गया। वीडियो में उसका चेहरा दिखाई दे रहा था। वीडियो को एडिट कर अश्लील बनाया गया था। पीड़ित ने वीडियो को डिलीट कर मोबाइल नंबर को भी ब्लॉक कर दिया।

इस तरह फंसा जाल में पुलिसकर्मी

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 7 अक्टूबर को दोपहर करीब 11 बजे वॉट्सऐप पर मैसेज आया था। मैसेज करने वाले शख्स ने अपना नाम राजकुमार पांडे बताया। कॉल करने पर उसने बताया कि अश्लील वीडियो यूट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप उसे डिलीट करवा दीजिए और मुझे डिलीट फाइल का स्क्रीनशॉट भेजिए। इसके बाद उसने राहुल शर्मा नाम के एक लड़के का मोबाइल नंबर भेजा और कहा कि इससे बात कर लो यह यूट्यूब के लिए काम करता है। यूट्यूब से वीडियो नहीं हटवाया तो तुम्हारे खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

धमकी देकर कई बार में ले लिए पैसे

जानकारी के लिए बता दें कि पीड़ित ने दिए गए मोबाइल नंबर से राहुल शर्मा से संपर्क किया। बात होने पर उसने बताया कि वीडियो डिलीट करवाने के लिए 31 हजार 599 रुपए का चार्ज देना होगा। वीडियो हटवाने के लिए पुलिसकर्मी ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। रुपए मिलने के बाद उसने एक वीडियो को डिलीट कर दिया था। उसके बाद तीन ओर वीडियो को डिलीट करने के लिए फिर से रुपए मांगे गए। पीड़ित का कहना है कि दोबारा राहुल शर्मा से बात करने पर 1.20 लाख रुपए की मांग हुई। इस तरह बार-बार पीड़ित पुलिसकर्मी को धमकी देकर 2.60 लाख रुपए ऐंठ लिए गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited