Kota Suicide: जेईई मेंस के रिजल्ट के बाद कोटा में छात्र ने दी जान, दो महीने में 4 आत्महत्या के मामले

Kota Suicide Case: राजस्थान कोटा में जेईई की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली। जेईई मेंस 2024 की रिजल्ट के बाद छात्र ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की। 2 माह के भीतर ये चौथा आत्महत्या का मामला है।

JEE Aspirant Hangs Himself

जेईई अभ्यर्थी ने फांसी लगा दी जान

तस्वीर साभार : IANS
Kota Suicide Case: राजस्थान के कोटा से अक्सर ही किसी ने किसी छात्र की आत्महत्या की खबर आती रहती है। उसी प्रकार से इस बार फिर कोटा में जेईई की कोचिंग कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जेईई कोचिंग ले रहा ये छात्र छत्तीसगढ़ का रहने वाला था। राजस्थान कोटा इंजीनियरिंग की कोचिंग के लिए बहुत अधिक प्रसिद्ध माना जाता है। लेकिन कुछ सालों से कोटा से पढ़ रहे छात्रों के आत्महत्या करने की खबरे भी अधिक आन लगी है।

जेईई एस्पिरेंट ने की आत्महत्या

आत्महत्या करने वाले छात्र की पहचान कर ली गई है। मृतक की पहचान शुभकुमार चौधरी (16) के रूप में हुई है। ये छात्र छत्तीसगढ़ का रहने वाला था। पुलिस ने घटना पर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि शुभकुमार चौधरी सोमवार को देर रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जानकारी के अनुसार उसी रात जेईई मेन्स परीक्षा के परिणाम की घोषणा भी की गई थी। परिणाम घोषणा के बाद ही इस शुभकुमार ने आत्महत्या की है। पुलिस ने बताया कि शुभकुमार कक्षा 12वीं का छात्र था और पिछले दो वर्षों के कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा है। इस युवक ने कक्षा 11वीं की शिक्षा भी कोटा से प्राप्त की है।
डीएसपी भवानी सिंह ने कहा, चौधरी एक छात्रावास में रहता था। उन्होंने आगे बताया कि माता-पिता ने मंगलवार की सुबह शुभकुमार को फोन किया था, लेकिन उसने उठाया नहीं। इसके बाद वॉर्डन को फोन किया गया। वार्डन ने जब धक्का देकर कमरे के गेट को खोला तो उन्होंने शुभकुमार को पंखे से फांसी लगाकर लटके देखा, जिसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। जवाहर थाना पुलिस ने शव को उतारकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। परिवार को शुभकुमार के आत्महत्या करने की जानकारी दे दी गई है।

दो माह में 4 छात्रों ने दी अपनी जान

शुभकुमार के आत्महत्या करने से पहले जनवरी और फरवरी के बीच 3 और छात्रों के आत्महत्या की खबर सामने आई है। 31 जनवरी को कोटा में रहने वाली और जेईई तैयारी करने वाली निहारिका (18) ने आत्महत्या की थी। नीट की तैयारी कर रहे यूपी के मुरादाबाद निवासी मोहम्मद जैद (19) ने 24 जनवरी को आत्महत्या की। उसके बाद 2 फरवरी को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का नूर मोहम्मद (27) ने भी आत्महत्या कर ली थी और अब शुभकुमार।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited