Krishna Janmashtami: 1 हजार ड्रोन आसमान में दिखाएंगे कृष्ण लीला, रात 12 बजते ही दी जाएगी बंदूक और तोप की सलामी, 1008 तरीके के व्यंजनों को किया गया तैयार

प्रदेशभर के मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण जी के जन्मोत्सव तैयारियां शुरू हो चुकी है। इसके लिए सांवलिया सेठ में पहली बार 1 हजार ड्रोन आसमान में कृष्ण लीला दिखाएंगे। वहीं, रात के 12 बजते ही कांकरोली और नाथद्वारा मंदिर में बंदूक और तोप की सलामी दी जाएगी।

1 हजार ड्रोन आसमान में दिखाएंगे कृष्ण लीला, रात 12 बजते ही दी जाएगी बंदूक और तोप की सलामी, 1008 तरीके के व्यंजनों को किया गया तैयार, Shri Krishna Janmashtami,  (File Photo)

1 हजार ड्रोन आसमान में दिखाएंगे कृष्ण लीला, रात 12 बजते ही दी जाएगी बंदूक और तोप की सलामी, 1008 तरीके के व्यंजनों को किया गया तैयार।

Happy Krishana Janmashtami 2023: भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर पूरे देशभर में खुशी का माहौल है। भक्तजन अपने-अपने तरीके से भगवान कृष्ण जी का जन्मोत्सव मना रहे हैं। सभी अपनी मुरादें कृष्ण जी से मांग रहे है। इसके लिए प्रदेशभर के मंदिरों में तैयारी शुरू हो चुकी है। वहीं, राजस्थान के कई इलाकों में भक्तों की लंबी कतारें भी देखने को मिली है। हालांकि जयपुर के गोविंद देवजी, चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ और नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में सुबह से भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है। लेकिन सभी को इंतजार रात 12 बजे का है, जब भगवान कृष्ण के जन्म पर मंदिरों में उत्सव मनाया जाएगा।
इसके लिए मंदिरों में तैयारियां हो रखी है। आपको बता दें सुबह श्रीकृष्ण बलराम मंदिर में 108 कलश नारियल पानी और पंचामृत से भगवान का महाअभिषेक किया गया। वहीं, मानसरोवर स्थित श्रीश्री गिरधारी दाऊजी जी इस्कॉन मंदिर में भोग के लिए 1008 तरीके के व्यंजनों को तैयार किया गया है।

1 हजार ड्रोन आसमान में दिखाएंगे कृष्ण लीला

भगवान कृष्ण की लीला इतनी अदभूत है कि इसके लिए सांवलिया सेठ में पहली बार 1 हजार ड्रोन आसमान में कृष्ण लीला दिखाएंगे। वहीं, राजसमंद के कांकरोली और नाथद्वारा मंदिर में रात 12 बजे बंदूक और तोप की सलामी दी जाएगी। आपको यह भी बताते चलें कि भगवान कृष्ण जी का जन्मोत्सव कई मंदिरों में बुधवार की रात ही मनाया लिया गया है तो कहीं गुरुवार को मनाया जा रहा है।
जैसे कि उदयपुर के जगदीश मंदिर में बुधवार रात को ही श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन हो चुका है। हालांकि यहां गुरुवार को नंद उत्सव भी मनाया गया। वहीं, भक्तों को अब रात 12 बजे का इंतजार है जब राजसमंद के कांकरोली और नाथद्वारा मंदिर में रात 12 बजे बंदूक और तोप की सलामी दी जाएगी। साथ ही इस पल का भी जब सांवलिया सेठ में 1 हजार ड्रोन आसमान में कृष्ण लीला दिखाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited