Jaipur News : खेलते समय 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, कड़ी मशक्‍कत के बाद रेस्‍क्‍यू टीम को मिली कामयाबी

Jaipur News : जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा गांव में आज सुबह सात बजे नौ वर्षीय अक्षित अपने मामा के घर आया हुआ था। घर के पास में ही 200 फीट गहरा बोरवले बना हुआ था। जहां खेलते-खेलते अचानक उसका पैर फिसला और वो उसमें गिर पड़ा।

​Accident in Jaipur, Child fall into borewell, Jaipur News

बच्‍चे को बाहर निकालने की कोशिश करती टीम।

Jaipur News : जयपुर के भोजपुरा गांव में आज सुबह सात बजे एक हादसा हो गया। यहां पर नौ वर्षीय अक्षित खेलते-खेलते 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। गिरने के बाद अक्षित करीब 70 फीट की गहराई में फंसा हुआ था। हालांकि छह घंटे तक रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाने के बाद अब उसे सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है। इसके बाद अक्षित को जोबनेर स्थित अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे डॉक्‍टरों ने ग्लूकोज और जूस दिया गया, जिसके बाद मेडिकल स्‍टाफ ने ऑक्सीजन की व्यवस्था कराई।

एनडीआरएफ की टीम को मिली कामयाबी

जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा गांव में आज सुबह सात बजे नौ वर्षीय अक्षित अपने मामा के घर आया हुआ था। घर के पास में ही 200 फीट गहरा बोरवले बना हुआ था। जहां खेलते-खेलते अचानक उसका पैर फिसला और वो उसमें गिर पड़ा। बोरवेल की 70 फीट की गहराई में अक्षित बुरी तरह से फंस गया था। काफी देर बाद घर वालों ने उसे ढूंढ़ना शुरू किया तो बोरवेल में उनकी नजर पड़ी और उसमें अक्षित दिखा। तभी सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम पहुंची और लोहे के जाल की सहायता लेकर येन केन प्रकारेण बच्‍चे को सुरक्षित बाहर निकाला।

इस तरह टीम ने की मशक्‍कत

रेस्‍क्‍यू टीम ने अक्षित को निकालने के लिए लोहे के जाल की मदद ली थी। बोरवेल में फंसे अक्षित के शरीर के पीछे की ओर से यह जाल डाला नीचे डाला गया ताकि वह उसमें बैठ सके या फिर पैरों को रख सके। हालांकि टीम ने दूसरा प्‍लान भी तैयार कर रखा था, जिसके तहत पास में ही दूसरा गड्ढा खोदा जा रहा था। टीम के सदस्‍यों ने बताया कि जहां पर बच्‍चा फंसा हुआ ठीक वहीं, तक गड्ढा खोदा गया था। लोगों ने बताया कि अक्षित को बाहर निकालने के लिए टीम ने बहुत मेहनत की। सुबह से पाइप की मदद से उसे ऑक्‍सीजन पहुंचाई। कैमरे लगाए गए तोकि उसकी हलचल देख सकें। उससे माता-पिता की बातचीत कराई जा रही थी जिससे वह ज्‍यादा डरे नही। काफी देर के बाद टीम ने उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited