Jaipur Metro News: 19 सितंबर को हो सकती है Metro ठप, प्रमोशन पॉलिसी न बनने को लेकर कर्मचारी नाराज

कर्मचारियों ने 19 सितंबर से मेट्रो ट्रेन का संचालन बंद करने की चेतावनी दी है। मामला प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनने को लेकर है। मेट्रो प्रशासन के खिलाफ कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी भी की है। वहीं, ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन का समर्थन किया।

Jaipur Metro Employess Strike (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur Metro Employess Strike (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur Metro Employess Strike: जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Jaipur Metro Rail Corporation) की कर्मचारियों की तरफ से खबर सामने आई है। दरअसल, मेट्रो से सफर करने वाले को परेशानी हो सकती है। बताया जा रहा है कि जेएमआरसी (JMRC) के कर्मचारियों ने 19 सितंबर से मेट्रो ट्रेन का संचालन बंद करने की चेतावनी दी है। मामला प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनने को लेकर है। इससे कर्मचारी वर्ग नाराज है। बता दें अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए कर्मचारियों ने बुधवार को धरना देकर और काली पट्टी बांधकर अपने आंदोलन की शुरुआत की है।
कर्मचारियों का कहना है कि ये आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चलेगा। इसके बाद भी अगर प्रशासन सुनवाई नहीं करता है तो 19 सितंबर से कार्य बहिष्कार करके मेट्रो का संचालन बंद किया जाएगा। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि प्रशासन द्वारा सुनवाई न करने पर कर्मचारी भूख हड़ताल पर भी बैठेंगे। इतना ही नहीं 15 सितंबर को सभी कर्मचारी द्वारा सपरिवार धरना देने की भी बात सामने आ रही है।

महासचिव सहित कई कर्मचारी भूख हड़ताल पर

दरअसल, जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामकरण पंवार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मेट्रो भवन के बाहर प्रदर्शन किया। मसला यह हुआ कि पुलिस प्रशासन द्वारा आंदोलन करने वाले कर्मचारियों को धरने के लिए टेंट नहीं लगाने दिया तो अध्यक्ष और महासचिव सहित कई कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गए। इसके बाद मेट्रो प्रशासन के खिलाफ कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी भी की।

ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर किया समर्थन

पंवार का कहना है कि हम सभी कर्मचारियों को मेट्रो में सर्विस करते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो गया, लेकिन अब तक हमारे प्रमोशन की कोई पॉलिसी ही नहीं बनाई। वहीं, मेट्रो कर्मचारी यूनियन के महामंत्री शंकर लाल शर्मा ने बताया कि बुधवार को पहले दिन ऑफ डयूटी कर्मचारी धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए, जबकि ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन का समर्थन किया। बताया जा रहा है कि मेट्रो प्रशासन कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं करते है तो कार्य बहिष्कार करके मेट्रो का संचालन ठप किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited