Shivpuri Student Kidnapped: 'कोटा के किसी कोचिंग में नहीं पढ़ती थी छात्रा', शिवपुरी युवती किडनैपिंग केस में नए खुलासे

राजस्थान के कोटा में मध्य प्रदेश की छात्रा का अपहरण हो गया था। इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि छात्रा कोटा के किसी कोचिंग संस्थान में नहीं पढ़ती थी। पुलिस के इस दावे के बाद कई सवाल उठ रहे हैं।

Shivpuri Student Kidnapped

शिवपुरी की छात्रा का अपहरण।

Shivpuri Student Kidnapped: कोटा में शिवपुरी की छात्रा के अपहरण में नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। पुलिस ने दावा किया है कि छात्रा किसी कोचिंग संस्थान की स्टूडेंट नहीं थी। पुलिस के इस दावे से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं, कोटा पुलिस की टीम दूसरे राज्यों में भी पहुंची है, ताकि छात्रा के बारे में कोई जानकारी मिल पाए।

पुलिस ने इनाम घोषित किया

इसके साथ ही कोटा पुलिस ने छात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को बीस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है। इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्रा के परिवार से बात की है और परिवार को आश्वासन दिया था छात्रा को जल्द ही ढूंढ़ लिया जाएगा। उन्होंने छात्रा को सुरक्षित घर पहुंचाने की बात कही है।

किडनैपर ने मांगे 30 लाख रुपये

बता दें कि राजस्थान के कोटा से एक छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया था। छात्रा मध्य प्रदेश के शिवपुरी की रहने वाली है और वह कोटा में रहकर पढ़ाई कर रही थी। किडनैपर ने छात्रा के माता-पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है और पैसे नहीं मिलने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी है।

छात्रा के अपहरण पर उठे कई सवाल

इधर, इस मामले में कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं। जयपुर में एक सीसीटीवी फुटेज में दो युवकों के साथ छात्रा जाती हुई दिखी हैं। हालांकि, अब तक पुलिस के हाथ खाली है। वहीं, इस पूरे मामले में कुछ सवाल भी खड़े हो रहे हैं। छात्रा के माता-पिता ने जिस कोचिंग संस्थान का नाम बताया, उसमें छात्रा का रजिस्ट्रेशन नहीं मिला, ऐसा क्यों? छात्रा ने हॉस्टल का गलत नाम क्यों बताया? अगर छात्रा हॉस्टल में नहीं रह रही थी तो छात्रा कोटा में कहां रहती थी। जैसे तमाम सवाल सामने आ रहे हैं। इन सभी सवालों के जवाब पुलिस भी तलाश रही है।

पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

इस मामले पर कोटा शहर की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमृता दुहन ने कहा कि पुलिस की शुरुआती जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके मुताबिक छात्र का कोटा में किसी कोचिंग संस्थान में दाखिला नहीं था और ना ही वह कोटा में किसी हॉस्टल या पीजी में रह रही थी। उन्होंने कहा कि इसका रिकॉर्ड पुलिस को शुरुआती जांच में नहीं मिला है। हालांकि, पुलिस की ओर से जांच लगातार जारी है। पुलिस की माने तो फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि छात्रा का अपहरण कोटा से हुआ है या किसी और जगह से।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited