Rajasthan Politics : 'ये कहां लिखा भाजपा को वोट देने वाले ही हिंदू'...युवा महोत्‍सव में जमकर बरसे गहलोत

Rajasthan Politics : सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा द्वारा पुरानी योजनाओं के बदलने पर युवाओं से कहा कि आप तय कर लीजिए आपको विकास चाहिए या आपको विजन चाहिए।' भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, आप लोगों को भड़काने के लिए कोई न कोई मुद्दा लेकर आ जाते हैं।

Rajasthan CM Ashok Gehlot, Ashok Gehlot, Rajasthan Hindi News

अशोक गहलोत। (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Politics : राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को सवाल उठाया क‍ि 'यह कहां लिखा है क‍ि जो भाजपा को वोट देगा वह हिंदू होगा।' इसके साथ ही गहलोत ने युवाओं से अपील की कि वे तय करें क‍ि उन्हें ‘विकास एवं व‍िजन’ चाहिए या सिर्फ लोगों को भड़काने वाले मुद्दे। गहलोत नाथद्वारा (राजसमंद) में हल्दीघाटी युवा महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

गहलोत ने पूछा- क्‍या हम हिंदू नहीं

सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा द्वारा पुरानी योजनाओं के बदलने पर युवाओं से कहा कि आप तय कर लीजिए आपको विकास चाहिए या आपको विजन चाहिए।' भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, आप लोगों को भड़काने के लिए कोई न कोई मुद्दा लेकर आ जाते हैं, धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर... सब हिंदू हैं... हम हिंदू नहीं हैं क्‍या। यह कहां ल‍िखा है क‍ि भाजपा को वोट देगा वह हिंदू होगा? यह कहां लिखा हुआ है? उन्‍होंने कहा, भाजपा को वोट देंगे तो वह हमें प्रमाणपत्र देंगे कि आप हिंदू हो? वोट नहीं देंगे भाजपा को तब ? लोकतंत्र में कोई भाजपा को वोट देता है , कोई नहीं देते... ऐसे में कांग्रेस को वोट देने वालों को वे क्‍या कहेंगे। उन्‍होंने कहा, यह समझ से परे है क‍ि वोट भाजपा को दो तो उन्‍हें लगता है क‍ि हम हिंदू हैं, वोट नहीं देने वाले हिंदू नहीं है यह परिभाषा कहां से लेकर आए ये, यह देशहित में नहीं है।

आईटी में पहले पायदान पर राजस्‍थान

गहलोत ने महोत्‍सव के बीच युवाओं का आह्वान क‍िया क‍ि ज्ञान ही ताकत है। उन्‍होंने कहा कि आज आईटी में राजस्‍थान देश में पहले पायदान पर है, हम इतना आगे बढ़ चुके हैं। वहीं, इस दौरान अपनी सरकार की अहम योजनाओं को भी गिनाया।

(भाषा इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited