Rajasthan: स्टेयरिंग फेल होने से पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली, एक व्यक्ति की मौत और 13 लोग घायल

Rajasthan Road Accident: राजस्थान के धौलपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलट गई। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 13 लोग घायल हैं। ये लोग बिशन गिरी मेले से वापस लौट रहे थे। तभी गदरपुरा गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली का स्टेयरिंग फेलने से वह पलट गया।

accident

धौलपुर में रोड एक्सीडेंट

Rajasthan Road Accident: राजस्थान के धौलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। धौलपुर के बिशन गिरी बाबा आश्रम से लौटते समय श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। ट्रॉली में कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई। अन्य 13 लोग घायल हो गए। जिनमें से दो की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। शेष 11 लोग दुर्घटना स्थल के निकट एक अस्पताल में भर्ती हैं।

ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया

हादसे के संबंध में आंगई थाने के हेड कांस्टेबल अशोक सिकरवार ने बताया कि सुबह करीब 6:15 बजे पुलिस को ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने की सूचना मिली। हादसे की सूचना मिलने पर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची जहां से ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने एक मृतक समेत सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां से दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मेले से वापस लौट रहे थे लोग

हेड कांस्टेबल ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार सभी लोग उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के जगनेर थाना क्षेत्र के सिंगायच गांव के रहने वाले हैं। ये सभी ट्रैक्टर ट्रॉली में बिशन गिरी मेले में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। तभी गदरपुरा गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली का स्टेयरिंग फेल हो गया जिससे ट्रैक्टर पलट गया।

मृतकों और घायलों की पहचान

हेड कांस्टेबल ने आगे बताया कि हादसे में वीरेंद्र ठाकुर पुत्र नवल सिंह की मौत हो गई, जबकि एक महिला श्रद्धा (50) और मासूम हेमंत (15) को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुए 11 लोग मोहित (20), नवीन (16), रॉकी (18), कुसुमा (40), अनीता (35), वीरवती (35), शीला (40), खुटी (50), महेंद्र (40), यशपाल (18) और हिमांशु (8) का स्थानीय अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।

500 साल पुराना बिशन गिरी बाबा आश्रम

राजस्थान के धौलपुर से 35 किलोमीटर दूर एक गांव में 500 साल पुराना बिशन गिरी बाबा आश्रम है, जहां भभूति लगाकर बीमारियों का इलाज किया जाता है। यहां कैंसर, गांठ और त्वचा संबंधी समस्याओं का इलाज किया जाता है। बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और दूसरे शहरों से लोग यहां अपना इलाज करवाने आते हैं।
(इनपुट - IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited