Rajasthan: महिला IPS अधिकारी की जासूसी पड़ी भारी, बार-बार चेक कर रहे थे लोकेशन; सात पुलिसकर्मी सस्पेंड

राजस्थान में एक महिला आईपीएस की जासूसी करने के आरोप में सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। ये सभी साइबर सेल में तैनात थे और महिला आईपीएस के फोन का लोकेशन बार-बार देख रहे थे, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

rajasthan ips

सांकेतिक फोटो।

राजस्थान में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी ज्येष्ठा मैत्रेयी की मोबाइल फोन ‘लोकेशन’ पर नजर रखने के आरोप में एक उपनिरीक्षक समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। बता दें कि पुलिस अधिकारी मैत्रेयी 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल भिवाड़ी में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं।

बार-बार चेक कर रहे थे लोकेशन

मैत्रेयी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि भिवाड़ी साइबर पुलिस के कर्मचारी उनकी मोबाइल ‘लोकेशन’ पर नजर रख रहे हैं। मामले की जांच की गई और मामला सही पाए जाने पर उपनिरीक्षक समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच पुलिस मुख्यालय करेगा।

सात पुलिसकर्मी सस्पेंड

अधिकारी ने बताया कि साइबर सेल प्रभारी पुलिस उपनिरीक्षक श्रवण जोशी, हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार, कांस्टेबल राहुल, सतीश, दीपक, भीम और रोहिताश को निलंबित कर दिया गया है। अधिकारी ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस मुख्यालय को दे दी है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ये सभी आरोपी पुलिसकर्मी पुलिस विभाग की साइबर सेल के जरिए भिवाड़ी की पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी की ‘फोन लोकेशन’ पर नजर रख रहे थे।

एमपी की रहने वाली हैं महिला IPS

पुलिस मुख्यालय ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी। मैत्रेयी मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं और उन्होंने 2017 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। जयपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited