Rajasthan: सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस से बेहोश हुए तीन मजदूर, दम घुटने से मौत

राजस्थान के सीकर में सीवरेज टैंक की सफाई के दौरान तीन मजदूर जहरीली गैस के प्रभाव से बेहोश हो गए। अस्पताल में उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजन अस्पताल पहुंचे और उन्होंने आक्रोश जताया। पुलिस और नगर निगम प्रशासन उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

dead

तीन मजदूरों की मौत (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान में सीकर जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम को एक मजदूर सीवरेज टैंक की सफाई के लिए नीचे उतरा था। सफाई के दौरान जहरीली गैस के प्रभाव से दम घुटने से उसकी मौत हो गई। उसे बचाने के लिए टैंक में उतरे दो और मजदूरों की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद तीनों मजदूरों के परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर आक्रोश जताया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और नगर निगम प्रशासन भी मौके पर पहुंच गए और उन्हें समझाने में जुट गए।

एलएनटी कंपनी की ओर से हो रही थी सफाई

यह घटना सीकर के फतेहपुर शेखावाटी के सरदारपुरा इलाके की है। थानाधिकारी सुभाष बिजारणियां ने बताया सरदापुरा में एलएनटी कंपनी की ओर से सीवरेज के टैंक की सफाई करवाई जा रही थी। सीवरेज टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया, “एक मजदूर 20 फुट गहरे टैंक में नीचे उतरकर सफाई कर रहा था। इस दौरान वह बेहोश हो गया। उसके दो साथी बचाने के लिए अंदर गए, लेकिन वे भी बेहोश हो गए।”

ये भी पढ़ें - Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में कार में लगी आग, युवक की जलकर मौत; हत्या की आशंका

मृतकों की पहचान

उन्होंने बताया कि तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान सज्जन कुमार (40), राजेश ऊर्फ महेन्द्र (38) और मुकेश (33) के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि तीनों मजदूर अपने परिवार में इकलौते कमाने वाले शख्स थे और उनके बच्चे अभी छोटे-छोटे हैं।

(इनपुट - भाषा)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। जयपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited