Jaipur: क्लासरूम में छात्रों से पैर दबवा रही थी टीचर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि कर दी गई निलंबित

राजस्थान के जयपुर के करतारपुरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापिका को क्लासरूम में बच्चों से पैर दबवाने के मामले में निलंबित कर दिया गया। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है।

Kartarpura Teacher Suspended

शिक्षिका की फोटो

जयपुर: करतारपुरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से क्लासरूम में शिक्षिका के पैर दबवाने का वीडियो वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया। वीडियो में शिक्षिका कक्षा में लेटी हुई है और बच्चे खड़े होकर पैर दबा रहे हैं। वीडियो चौथी क्लास का बताया जा रहा है। हालांकि, वीडियो कब का है, इस बारे में तो जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, मामला तूल पकड़ने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उक्त महिला टीचर को निलंबित करने के आदेश दे दिये हैं।

शिक्षिका ने दी सफाई

कक्षा में छात्रों से पैर दबवाने पर शिक्षकों ने रोष जताया है। इस वीडियो के सामने आने से सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। स्कूल की एचएम अंजू चौधरी का कहना है कि इस तरह का वीडियो मेरे पास भी आया है, लेकिन यह वीडियो कब का है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। शिक्षिका अपने बचाव में स्कूल में तैनात चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी पर कई गंभीर आरोप लगा रही है। उसने सफाई देते हुए कहा कि वह माइग्रेन के दर्द से उस दिन परेशान थी। तबीयत खराब होने के कारण उसने बच्चों से मदद मांगी थी। इसी दौरान उसने वीडियो बनाकर उसके खिलाफ साजिश की है।
अधिकारी पता लगाने में जुटे हैं कि शिक्षिका की तबीयत खराब थी या वह वाकई में पैर दबवा रही थी। इस मामले की जांच की जाएगी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर निदेशक प्रारंभिक सीताराम जाट ने शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के लिए कहा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। जयपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Bhanwar Pushpendra author

ख़बर सही, सटीक, विश्लेषणात्मक और निष्पक्ष हो । एक ग़लत ख़बर आप और समाज दोनों के विध्वंस का कारक बन सकती है। जीवन को ख़बर और ख़बर को जीवन की तरह जीता हूँ।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited