जयपुर-उदयपुर वंदे भारत के रूट में बदलाव, अब इस शहर से होकर चलेगी ट्रेन; देखें टाइम टेबल

जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन के रूट में बदलाव होने वाला है। इस ट्रेन को अब यूपी के आगरा से जोड़ा जाएगा, जिससे इसके टाइम-टेबल भी बदल जाएगा। रेलवे इसे सितंबर से नए शेड्यूल के अनुसार चलाने की तैयारी में जुटा है। देखें नए शेड्यूल के बाद ट्रेन का टाइम टेबल क्या रहेगा।

vande bharat

फाइल फोटो।

Vande Bharat Train: राजस्थान में चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है और अब राजस्थान के अलग-अलग शहरों से होकर वंदे भारत ट्रेन आगरा तक चलेगी। यह सप्ताह में तीन दिन जयपुर से आगरा जाएगी और तीन दिन कोटा से होते हुए आगरा जाएगी। यानी कि उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन के रूट से अब दो नए शहर जुड़ेंगे। इससे संबंधित तैयारी शुरू कर दी गई है और सितंबर से इसे चलाने की संभावना है।

जयपुर उदयपुर वंदे भारत के रूट में बदलाव

बता दें कि इस बदलाव के बाद अब वंदे भारत ट्रेन से कोटा से भी आगरा तक का सफर पूरा हो सकेगा। उदयपुर-जयपुर रूट पर 50 फीसदी से भी कम यात्री भार को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है और ट्रेन के रूटों में बदलाव किया है। जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को उदयपुर से चलकर कोटा होते हुए आगरा कैंट तक जाएगी और आगरा से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को वापसी होगी। बताया जा रहा है कि इसे सितंबर से चलाया जाना है और दोनों रूटों पर यह अलग-अलग नंबर से चलेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

जानकारी के अनुसार, उदयपुर से जयपुर जाने के क्रम में यह ट्रेन राणा प्रताप नगर, मावली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, विजयनगर,अजमेर और किशनगढ़ स्टेशनों पर रुकेगी। इसके बाद दौसा, बांदीकुई, खेड़ली, नंदबई, भरतपुर के अछनेरा स्टेशनों पर ठहराव होगी।

देखें टाइम टेबल

बता दें कि यह ट्रेन उदयपुर से सुबह 5.45 बजे चलेगी और दोपहर 2.30 बजे आगरा पहुंचेगी। इसके बाद आगरा से तीन बजे रवाना होगी और रात 11.45 बजे उदयपुर पहुंचेगी। फिलहाल इसका किराया कितना होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited