Kannauj Rape Case: कन्नौज में नवाब सिंह यादव केस में लड़की संग रेप की हुई पुष्टि, किशोरी की बुआ पर भी केस दर्ज

Kannauj SP Leader Nawab Singh Yadav: कन्‍नौज में पूर्व समाजवादी पार्टी नेता नवाब सिंह यादव केस में रेप की पुष्टि हो गई है, इस मामले में पुलिस ने धारा बढ़ा दी है, वहीं किशोरी की बुआ पर भी मामला दर्ज किया गया है।

kannauj rape case

कन्‍नौज रेप कांड में रेप की पुष्टि हो गई है

Kannauj Rape Case SP Leader Nawab Singh Yadav: कन्नौज पुलिस ने कहा कि कन्नौज मामले में लड़की की मेडिकल जांच से पता चला है कि उसके साथ बलात्कार किया गया था, जिसमें कथित तौर पर एसपी से जुड़े एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया था। कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा, 'लड़की ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने बयान में बलात्कार की घटना की पुष्टि की है।' इस मामले ने राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है, सत्तारूढ़ भाजपा ने आरोप लगाया है कि आरोपी नवाब सिंह यादव (KannaujSP Leader Nawab Singh Yadav) पूर्व ब्लॉक प्रमुख था और समाजवादी पार्टी (SP) की नेता डिंपल यादव का करीबी सहयोगी था, जब वह कन्नौज से लोकसभा सांसद थीं।
हालांकि, एसपी ने यादव से खुद को अलग कर लिया है, जिन्हें मामले के सिलसिले में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। एसपी आनंद ने कहा कि मामले में लड़की की मेडिकल जांच से बलात्कार की घटना की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, 'बलात्कार की पुष्टि के साथ, आरोपी के खिलाफ अपराध की संबंधित धारा के तहत आरोप जोड़े गए हैं।' उन्होंने कहा कि अतिरिक्त आरोपों के साथ कानूनी कार्यवाही जारी रहेगी।
एसपी ने कहा कि लड़की की चाची, जो कथित तौर पर नाबालिग को यादव के पास लेकर आई थी, को बयान के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह मंगलवार को पुलिस के सामने पेश नहीं हुई।

आरोपी एक निजी कॉलेज का प्रबंधक है

पुलिस के अनुसार, आरोपी एक निजी कॉलेज का प्रबंधक है और उसने किशोरी को नौकरी दिलाने में मदद करने के बहाने रविवार रात को लड़की और उसकी मौसी को कॉलेज बुलाया था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार को स्थानीय अदालत में होनी है। सर्किल ऑफिसर (सदर) कमलेश कुमार ने बताया, 'लड़की की मेडिकल जांच आज उसके माता-पिता की सहमति से कराई गई। नवाब सिंह यादव की जमानत पर सुनवाई 14 अगस्त को पोक्सो जज अलका यादव की अदालत में होनी है।'

'मामले में एक अन्य स्थानीय सपा नेता द्वारा "साजिश" रची गई है'

इस बीच, लड़की के साथ कॉलेज गई उसकी मौसी ने मंगलवार को दावा किया कि यादव को झूठा फंसाया जा रहा है और मामले में एक अन्य स्थानीय सपा नेता द्वारा "साजिश" रची गई है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'घटना की रात मैं अपनी भतीजी के साथ लखनऊ से लौट रही थी और मैंने यादव की मां के हाल ही में निधन पर संवेदना जताने के लिए कॉलेज जाने का फैसला किया।'

दावा किया कि 'यादव को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है'

उन्होंने दावा किया कि 'यादव को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है' और संकेत दिया कि साजिश में "तीन से चार और लोग" शामिल हैं, लेकिन उन्होंने उनका नाम बताने से परहेज किया और बाद में उन नामों का खुलासा करने का वादा किया। हालांकि, लड़की की मां ने आरोप लगाया कि पूरी घटना चाची द्वारा रची गई थी, लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया।
चाची के दावों पर, सपा की कन्नौज इकाई के अध्यक्ष कलीम खान ने आरोप लगाया कि उनका राजनीतिक जुड़ाव है और 'यह सब पार्टी की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है' इस बीच, पुलिस ने कहा कि वे मामले के संबंध में किए जा रहे नए दावों की जांच करते हुए अपनी जांच जारी रख रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited