बाप रे! बूढों को इजराइली मशीन बना देगी यंग और हैंडसम, उम्रदराज लोगों ने लुटा दिए 35 करोड़; बंटी-बबली ने यूं लगाया चूना

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित स्वरूपनगर निवासी रेनू चंदेल समेत शहर के अन्य लोगों से 35 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामना आया है। ठगों ने एक ही दंपत्ति को 25 करोड़ रुपये की एक इजराइली मशीन बेचकर उन्हें बेवकूफ बना दिया। दावा किया गया कि उस मशीन से ऑक्सीजन थेरेपी देकर किसी भी 60 साल के बुजुर्ग को 25 साल का युवा बनाया जा सकता है।

बाप रे! बूढों को इजराइली मशीन बना देगी यंग और हैंडसम, उम्रदराज लोगों ने लुटा दिए 35 करोड़; बंटी-बबली ने यूं लगाया चूना
कानपुर: शहर में इजराइली मशीन के जरिए थेरेपी देकर बुजुर्गों को जवान बनाने वाली खबर ने तहलका मचा दिया। लोग इस नायाब मशीन के इजाद होने की सूचना पाते ही हैरत में पड़ गए। फिर क्या था, हर किसी के दिल में जवान होने की ललक जाग उठी। और फिर यहीं से शुरू हुआ जालसाजी, ठगी का काला धंधा। जी, हां ठगों के झांसे में आए लोगों ने मशीन लेने के चक्कर में करोड़ों रुपये गवां दिए। शातिरों ने यह दावा कर इजराइली मशीन बेचनी शुरू किया कि उस मशीन में उनके ऑर्गन सही हो जाएंगे, जिससे उनकी त्वजा भी जवान नजर आने लगेगी। कोई भी 60 साल का बुजुर्ग 24 से 25 साल का युवा नजर आने लगेगा। लोगों को इस बात का तनिक भी एहसास नहीं था कि उनके साथ बड़ा खेला होने जा रहा है, उन्हें फंसाया जा रहा है। इससे पहले कुछ समझ पाते तब तक 35 करोड़ रुपये लेकर शातिर रफूचक्कर हो चुके थे। इस काले कारनामे में सिर्फ एक नहीं, बल्कि कई लोग लूट गए। आइये जानते हैं पूरा माजरा क्या है?

साइबर सेल की मदद ले रही पुलिस

पुलिस ने सीएमओ कानपुर को पत्र भेजकर इस मामले की संपूर्ण जानकारी मांगी है। कहा जा रहा है कि जिस मशीन के जरिए जवान दिखने की थेरेपी का झांसा दिया गया, उस तरह की की कोई थेरेपी है या नहीं। फिलहाल, पुलिस ने केस दर्ज कर चार्जशीट तैयार कर रही है। पुलिस धोखाधड़ी करने वाले शातिर दंपति को पकड़ने के लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि स्वरूपनगर के प्रभु अपार्टमेंट निवासी जिम संचालक राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने दो साल पहले साकेतनगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम की संस्था खोली थी।

दंपति ने ऐसे लगाया चूना

आरोप लगाए जा रहे हैं कि राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने लोगों को झांसा दिया कि इजराइल से 25 करोड़ रुपये में मंगाई मशीन के जरिए ऑक्सीजन थेरेपी देकर किसी भी उम्रदराज को 25 साल तक का युवा बनाया जा सकता है। उन्होंने, मशीन दिखाकर ठगी का कारोबार बढ़ाने के लिए नेटवर्क मैनेजमेंट की तरह स्कीम दी और लोगों से लाखों रुपये हड़प लिए। ठगी की शिकार स्वरूपनगर निवासी रेनू सिंह चंदेल ने 20 सितंबर को जालसाज दंपत्ति के खिलाफ किदवईनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इसके करीब 15 दिन बात 15 अन्य लोगों ने भी शातिर दंपति के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मामला संगीन जान जांच पड़ताल शुरू की।
पीड़िता रेनू सिंह ने बताया कि उनके साथ अभिषेक मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, राजीव यादव और संजीव पाठक ने ठगी के संबंध में थाने में बयान दर्ज कराए हैं। डीसीपी साउथ अंकिता मिश्रा ने बताया कि ठगी के शिकार अब तक 20 से अधिक लोग शिकायत दर्ज करा चुके हैं। डीसीपी ने कहा कि जालसाल दंपति ने पहले से ही हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल कर रखी है। आरोपियों के खिलाफ चार टीमें लगाई गई हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। कानपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited