Dhanteras 2024: कानपुर में यहां से करें सोने-चांदी की खरीदारी, लेटेस्ट डिजाइनर आभूषणों के लिए बेस्ट हैं ये 5 शॉप

Dhanteras 2024: कानपुर की सबसे बड़ी सोने-चांदी की बाजार बिराहना रोड में नजर आती हैं। यहां धनतेरस के पर्व पर ज्वेलर्स ग्राहकों को खास ऑफर्स भी देते हैं। बिराहना रोड शहर की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध सोने-चांदी की बाजार मानी जाती है तो अगर, आप भी धनतेरस में कानपुर में ज्वेलरी की खरीदारी करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ चुनिंदा ज्वेलर्स के नाम बताते हैं।

Best Gold-Silver Shops in Kanpur.

कानपुर बेस्ट ज्वेलर्स

Dhanteras 2024: दीपावली की खुमारी सिर चढ़कर बोल रही है। बाजार ग्राहकों से गुलजार हैं। शहर से लेकर कस्बों तक खरीदारी के लिए लोग बाजार का रुख कर रहे हैं। तो अगर, आप कानपुर में हैं और यहां से धनतेरस की खरीदारी करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ चुनिंदा बाजार और शोरूम के बारे में बताते हैं, जहां से आप सोने-चांदी की खरीदारी कर धनतेरस को खास बना सकते हैं।

कानपुर के बेस्ट ज्लेलर्स

साल 2024 में धनतेरस का पर्व 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ऐसे में लोग अपने घर सोने-चांदी समेत अन्य धातुएं की खरीद कर घर लाएंगे। तो आप अगर, कानपुर में सोने-चांदी की कुछ बड़ी शॉप की खोज में हैं तो हम आपका काम आसान कर देते हैं। कानपुर में सोने-चांदी की खरीदारी के लिए शहर का बिरहाना रोड फेमस है। इधर, कानपुर रेलवे स्टेशन के पास भूसा टोली बर्तनों की फेमस बाजार है। धनतेरस के पर्व पर यहां ज्वेलर्स ग्राहकों को खास ऑफर्स भी दिए जातें हैं। बिराहना रोड शहर की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध सोने-चांदी की बाजार मानी जाती है। यहां धनतेरस पर दुल्हन की तरह सजे बाजार पर जमकर धनवर्षा होती है। यहां लाखों की संख्या में लोग शॉपिंग करते हैं।

शहर के बाजार दुल्हन की तरह सजे हैं। कारोबारियों को आशा है कि इस बार बाजार गर्म रहेगा। शहर के नवीन मार्केट, बिराहना रोड, गुमटी, चौक सर्राफा, पीरोड, गोविंदनगर, लालबंगला, आयर्नगर, किदवई नगर, शास्त्री नगर, पीपीएन मार्केट की ज्वेलरी बाजार ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं।

टॉप ज्वेलर्स

  • काशी ज्वेलर्स
  • तनिष्क ज्वेलर्स
  • लाला पुरुषोत्म दास ज्वेलर्स
  • सोना-चांदी
  • कल्याण ज्वेलर्स फूलबाग चौराहा

काशी ज्वैलर्स (Kashi Jewellers)

काशी ज्वैलर्स की स्थापना 1955 में की गई थी। इनके शोरूम बिराहना रोड और जनरल गंज में हैं। यहां नवीन डिजाइनों के साथ बेहतरीन ढंग से तैयार किए गए आभूषण पेश किए जाते हैं। काशी ज्वेलर्स ग्राहकों को उनकी संतुष्टि के लिए अपने उत्पादों को अनुकूलित करने का विकल्प प्रदान करता है।

तनिष्क ज्वेलर्स (Tanishq Jewelers)

तनिष्क ज्वेलरी कानपुर में बेहद फेमस नाम है। इनका शोरूप पीपीएम मार्केट में पड़ता है। यहां ग्राहकों शानदार डिजाइन का कलेक्शन मिलता है। आकर्षक डिजाइन और डिस्काउंट ऑफर के साथ स्टॉक की और वैरायटी इनकी पहचान है।

लाला पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स (Lala Purushottam Das Jewelers)लाला पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स 1984 में स्थापित हुआ और अब उनकी चौथी पीढ़ी का पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ा रही है। शहर के बिरहाना रोड प्रमुख शोरूम हैं। अब स्वरूप नगर में एक दूसरे स्टोर के साथ अपनी शाखा खोली है। यहां आपको अंतरराष्ट्रीय रुझानों और डिजाइनों का कलेक्शन मिलता है।

सोना-चांदी (Sona Chandi)

डायमंड आर्केड के नाम से मशहूर 'सोना चांदी' ज्वेलर्स पिछले पांच दशकों से कानपुर शहर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यहां आपको बेहतरीन गुणवत्ता परक आभूषण मिलते हैं। इनका शोरूम बिराहना रोड पर स्थित है।

कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewelers)

कल्याण ज्वैलर्स फूलबाग चौराहा पर पड़ता है। यहां आपको विभिन्न प्रकार के आभूषण का कलेक्शन मिलता है। यहां डिजाइन सोने-चांदी के आभूषण ग्राहकों को उपलब्ध कराये जाते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। कानपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article
Subscribe to our daily Newsletter!
संबंधित खबरें
आज का मौसम 28 October 2024 LIVE दिल्ली-यूपी में बढ़ी ठंड तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी IMD ने बताया मौसम का हाल

आज का मौसम, 28 October 2024 LIVE: दिल्ली-यूपी में बढ़ी ठंड, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी; IMD ने बताया मौसम का हाल

Live Aaj Mausam Ka AQI 28 October 2024 आज की वायु गुणवत्ता जहरीली हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा दिवाली से पहले एयर क्वालिटी और खराब जाने अन्य शहरों में प्रदूषण की स्थिति

Live Aaj Mausam Ka AQI 28 October 2024 (आज की वायु गुणवत्ता): जहरीली हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा, दिवाली से पहले एयर क्वालिटी और खराब; जाने अन्य शहरों में प्रदूषण की स्थिति

अब टिकट काउंटर पर लाइन लगाने की टेंशन खत्म बिहार के इन स्टेशनों पर लगेंगी ATVM मशीन यात्री खुद काट सकेंगे टिकट

अब टिकट काउंटर पर लाइन लगाने की टेंशन खत्म, बिहार के इन स्टेशनों पर लगेंगी ATVM मशीन; यात्री खुद काट सकेंगे टिकट

दिवाली पर दिल्ली से लखनऊ आसानी से करें सफर 29 और 30 अक्टूबर को इन स्पेशल ट्रेनों से पहुंचें घर देखें लिस्ट

दिवाली पर दिल्ली से लखनऊ आसानी से करें सफर, 29 और 30 अक्टूबर को इन स्पेशल ट्रेनों से पहुंचें घर, देखें लिस्ट

Saharanpur News सहारनपुर में सड़क दुर्घटना बाइक और ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच टक्कर हादसे में दूल्हे के भाई और जीजा की मौत

Saharanpur News: सहारनपुर में सड़क दुर्घटना, बाइक और ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच टक्कर, हादसे में दूल्हे के भाई और जीजा की मौत

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited