यूपी में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर फंसे व्यापार मंडल के अध्यक्ष, गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में व्यापार मंडल के अध्यक्ष को पैंगबर मोहम्मद को लेकर टिप्पणी करना भारी पड़ गया। उनकी टिप्पणी से नाराज होकर सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

police van

सांकेतिक फोटो।

मुख्य बातें
  • पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी।
  • गिरफ्तारी को लेकर लोगों का प्रदर्शन।
  • पुलिस ने तहरीर पर मामला किया दर्ज।
UP News: उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में व्यापारी नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के अनुसार समुदाय के सैकड़ों लोगों ने आरोपी को गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

टिप्पणी कर फंसे

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि इकौना कस्बे के व्यापार मंडल अध्यक्ष कन्हैया कसौधन के खिलाफ अब्दुल लतीफ ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि सोशल मीडिया प्लटेफार्म ‘फेसबुक’ पर उन्होंने मेरे नबी मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है, इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्यवाही की जाए।’’

तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज

अधिकारी ने बताया कि लतीफ की तहरीर पर व्यापारी नेता कसौधन के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 299 (किसी धर्म के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने) के तहत इकौना थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इकौना थाने के प्रभारी अश्विनी कुमार दुबे ने बताया कि घटना को लेकर कुछ लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया और वह आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की, लेकिन जिस धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है उसमें सीधे गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है।

पुलिस ने दिया आश्वासन

थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस दोनों पक्षों का बयान लेकर मामले की जांच करेगी। जांच में यह भी देखा जाएगा कि आरोपी कन्हैया कसौधन ने ही उक्त कथित टिप्पणी की है या किसी अन्य ने। आरोपी यदि जांच में सहयोग नहीं करेंगे तो गिरफ्तारी संभव है। दुबे ने दावा किया कि कस्बे में किसी तरह का तनाव नहीं है। फिलहाल एहतियात के तौर पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गयी है।
इनपुटः भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। कानपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited