Vegetarian Food में कथित मांस मिलावट का विरोध, कानपुर के 'मामा भांजे' ढाबे से फूड सैंपल कलेक्ट

Mama Bhanje dhaba kanpur: कानपुर में साकेत नगर में एक शाकाहारी ढाबे से खाद्य पदार्थ के तीन नमूने एकत्र किए गए,दावा किया गया था कि शाकाहारी बिरयानी और अन्य व्यंजनों में मांस की मिलावट होती है।

VEG BIRYANI

प्रतीकात्मक फोटो

Adulteration in Mama Bhanje dhaba kanpur: बजरंग दल के सदस्यों द्वारा शाकाहारी व्यंजनों में मांसाहारी सामग्री मिलाए जाने का आरोप लगाये जाने के बाद बृहस्पतिवार को यहां साकेत नगर में एक शाकाहारी ढाबे से खाद्य पदार्थ के तीन नमूने एकत्र किए गए। पुलिस के अनुसार, 'मामा भांजे' नामक ढाबे ( Mama Bhanje dhaba kanpur) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू किया गया, जहां दावा किया गया था कि शाकाहारी बिरयानी और अन्य व्यंजनों में मांस की मिलावट होती है।
अपर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) मनोज कुमार पांडेय ने कहा, '(नमूनों की) फोरेंसिक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।' उन्होंने कहा कि बजरंग दल के सदस्यों ने हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप किया और उनसे कानून को अपने हाथ में न लेने का आग्रह किया।

जांच के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा

प्रदर्शनकारियों ने आरोपों की तत्काल जांच की मांग की है।पांडेय ने कहा कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (FSDA) के अधिकारी नमूनों के संग्रह में शामिल थे, जिन्हें जांच के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

इस संबंध में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है

पुलिस ने आश्वासन दिया है कि अगर फोरेंसिक जांच में दावों की पुष्टि होती है तो कार्रवाई की जाएगी। उसने बताया कि इस संबंध में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited