Garib Rath Express: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, पांच जून से बदलेगा गरीब रथ एक्सप्रेस का रूट और टाइम

Garib Rath Express : उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले में स्थित काठगोदाम स्टेशन से चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का समय और रूट में परिवर्तन होगा। पांच जून से रेलवे समय-सारणी व रूट बदेली। पहले यह ट्रेन इज्जतनगर एवं बरेली सिटी के रास्ते चलती थी। लेकिन अब परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

KANPUR Garib Rath Express

रेल यात्रियों के लिए अहम खबर

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • पांच जून से बदले रूट और समय चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस
  • काठगोदाम स्टेशन से कानपुर सेंट्रल जाएगी गरीब रथ
  • रेल यात्रियों के लिए अहम खबर
Indian Railway: नैनीताल स्थित काठगोदाम स्टेशन से कानपुर सेंट्रल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 12210) की समय और सारणी एवं रूट में परिवर्तन किया गया है। पांच जून से गरीब रथ एक्सप्रेस बदले रूट और संशोधित समय-सारणी के अनुसार संचालित की जाएगी। इज्जत नगर मंडल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह के अनुसार, वर्तमान में गरीब रथ एक्सप्रेस शाम 7 बजकर 10 मिनट पर काठगोदाम से चलकर किच्छा, बहेड़ी, भोजीपुरा जंक्शन होते हुए इज्जतनगर और बरेली सिटी के रास्ते चलाई जाती थी।
लेकिन अब नई समय सारणी के तहत यह गाड़ी काठगोदाम से शाम 6 बजकर 15 मिनट पर, हल्द्वानी से 6 बजकर 33 मिनट, लालकुआं से 7 बजकर आठ मिनट, रुद्रपुर सिटी से 7 बजकर 42 मिनट, बिलासपुर रोड से 7 बजकर 57 मिनट, रामपुर से 9 बजकर 20 मिनट, बरेली जंक्शन से 10 बजकर 58 मिनट, शाहजहांपुर से रात 12 बजकर सात मिनट एवं लखनऊ जंक्शन से सुबह तीन बजकर पांच मिनट पर प्रस्थान कर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी।

इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी गरीब रथ

रेलवे के अनुसार, अगले दिन यानि छह जून को यह परिवर्तित मार्ग और संशोधित समय-सारणी के मुताबिक चलेगी। कानपुर सेंट्रल से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। जिसके बाद लखनऊ जंक्शन से 8 बजकर पांच मिनट, शाहजहांपुर से 10.27 बजे, बरेली जंक्शन से 11 बजकर 35 मिनट, रामपुर से दोपहर 1 बजकर 10 मिनट, बिलासपुर रोड से एक बजकर 34 मिनट, रुद्रपुर सिटी से एक बजकर 52 मिनट, लालकुआं से 2 बजकर 40 मिनट और हल्द्वानी से 3 बजकर 20 मिनट पर प्रस्थान कर काठगोदाम स्टेशन पर शाम 3.40 बजे पहुंचेगी।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बनेंगे दो प्लेटफार्म

कानपुर सेंट्रल स्टेशन की रीडेवलपमेंट के लिए डीपीआर तैयार हो गई है। इसके साथ ही प्लेटफार्म को विकासित करने तैयारी कर ली गई है। सुतरखाना की तरफ पार्सल घर को तोड़ कर वहां से दो ट्रैक निकाले जाने की तैयारी की गई है। इनके बनने से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर 12 प्लेटफार्म हो जाएंगे। अभी कानपुर स्टेशन पर 10 प्लेटफार्म हैं। दो नए बनने वाले प्लेटफार्म पर वीआईपी और प्रीमियम ट्रेनों का ठहराव होगा। दिल्ली के अजमेरी गेट के प्रवेश द्वार की तर्ज पर सेंट्रल के घंटाघर साइड से ही एंट्री होगी। यहां वीआईपी पार्किंग भी होगी,जहां का शुल्क भी सामान्य पार्किंग से अधिक होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited