कानपुर में कपड़ा व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, लेटर पर अल्लाह हु अकबर लिखकर मांगी थी फिरौती

कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर में रहने वाले सूरत के कपड़ा व्यापारी संजय कनोडिया के नाबालिग बेटे कुशाग्र कनोडिया की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। अपहरणकर्ताओं ने अल्लाह हु अकबर के नाम से फिरौती मांगी थी।

murder of textile merchant son

कपड़ा व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या

कानपुर: अल्लाह हु अकबर के नाम से फिरौती का पत्र मिलने के बाद कानपुर कमिश्नर समेत पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर में रहने वाले सूरत के कपड़ा व्यापारी संजय कनोडिया के नाबालिग बेटे कुशाग्र कनोडिया जो की हाई स्कूल के छात्र था। उसका अपहरण हो गया था। अब खबर आ रही है कि अपहरणकर्ताओं ने उसकी हत्या कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक महिला टीचर के बॉयफ्रेंड ने अपहृत छात्र की हत्या की। पुलिस ने छात्र का शव फजलगंज थाना अंतर्गत ओमपुरवा से बरामद किया। हत्यारे ने अपने ही घर में शव को छुपा फिरौती की साजिश रची थी।
वह घर से शाम 4 बजे स्वरूप नगर कोचिंग पढ़ने गया था। नाबालिग छात्र देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तब परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। घर परिजनों ने फोन किया तो उसका मोबाइल बंद आ रहा था। जिसके बाद परिजनों ने रायपुरवा थाना क्षेत्र में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके बाद रहस्मयी ढंग से फिरौती का पत्र पहुंचा। फिरौती का पत्र देखकर घरवालों में हड़कंप मच गया। रायपुरवा पुलिस के साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
दरअसल कानपुर पुलिस में देर शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब सूरत में रहने वाले कपड़ा व्यापारी के नाबालिग बेटे शाम को 4 बजे स्वरूप नगर कोचिंग पढ़ने जाने के बाद से लापता हो गया जब देर शाम तक बेटा घर नही पहुचा तो परिजनों ने उसके मोबाइल पर कॉल किया लेकिन उसका नंबर बंद पाया गया। काफी देर होने के बाद परिजनों ने रायपुरवा थाना में इसकी सूचना दी जिसके थोड़ी देर बाद अपार्टमेंट के गार्ड द्वारा फिरौती के लेटर आने की सूचना से परिजनों में हड़कंप मच गया। फिरौती का लेटर मिलने की बात सामने आने पर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के दोनों ज्वाइंट कमिश्नर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।
परिजनों के अनुसार अपार्टमेंट के बाहर बैठे गार्ड को एक स्कूटी सवार युवक लेटर फेंक दिया था। लेटर में अल्लाह हू अकबर.... हम तुम्हारा त्योहार नहीं करेंगे खराब। कल फोन करके लेटर में लिखी जगह पर रकम पहुंचा दो। उस पत्र में लिखा है ल्लाह पर भरोसा रखना हम तुम्हारा नुकसान नहीं चाहते हैं। लेटर में इस तरह की बात लिखी होने से पुलिस कमिश्नर समेत कई थाने की फोर्स आला अधिकारियों के होश उड़ गए। मौके पर मौजूद पत्र देने वाला संदिग्ध सीसीटीवी में कैद हुआ है। जिसके बाद सीसीटीवी के जरिए एक युवक को पुलिस ने दो अन्य लड़कियों के साथ लिया हिरासत में लिया है। पुलिस तीनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।
परिजन कुछ बोलने से इनकार कर रहे थे। पत्र में अपहरणकर्ताओं द्वारा अल्लाह पर भरोसा रखने की बात कही गई। कॉल के करके फिरौती राशि पहुंचाने को कहा है। वही जब कानपुर कमिश्नरेट के ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया रायपुरवा थाने में कनोडिया परिवार द्वारा सूचना दी गयी थी कि उनका बच्चा गायब है और ये भी बताया गया था कि एक संदिग्ध व्यक्ति ने फिरौती का पत्र फेंका। हमने सारे सीसीटीवी की जांच की है जिसके बाद हमने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है वही जब इस अपहरण में किसी मुस्लिम संगठन का हाथ होने पर पूछा गया तब आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया हम पूछताछ कर रहे है जिसकी जानकारी जो भी निकल कर आएगी बताई जाएगी। पूरा मामला रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर स्थित भगवती विला का है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited