कितना अलर्ट रेलवे: कालिंदी एक्सप्रेस कांड के बाद दिल्ली पुलिस और रेलकर्मियों का क्या है प्लान, कैसे करेंगे साजिश नाकाम?

Kalindi Express Derail Attempt: कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस (Kalindi Express) को पटरी से उतारने की कोशिश के बाद दिल्ली पुलिस ने रेलवे कर्मियों को सतर्क रहने को कहा है। इसके अलावा मेट्रो ट्रेनों में भी सतर्कता बढ़ाई गई है।

कितना अलर्ट रेलवे: कालिंदी एक्सप्रेस कांड के बाद दिल्ली पुलिस और रेलकर्मियों का क्या है प्लान, कैसे करेंगे साजिश नाकाम?
Kalindi Express Derail Attempt: पुलिस ने दो दिन पहले कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की संदिग्ध कोशिश के बाद रेलवे कर्मचारियों को ‘हाई अलर्ट’ पर रहने को कहा है। रेलवे कर्मचारियों को ‘हाई अलर्ट’ पर रहने को कहा है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक सतर्क लोको पायलट की वजह से सोमवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया, क्योंकि भिवानी-प्रयागराज कालिंदी एक्सप्रेस पटरी पर रखे एलपीजी सिलेंडर से टकराने के बाद आधी दूरी पर पहुंच गई थी।

दिल्ली मेट्रो में भी सतर्कता

घटनास्थल पर पेट्रोल की बोतल और माचिस भी मिली है, जिससे तोड़फोड़ की आशंका है। कानपुर पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों को भी सतर्क रहने और जांच बढ़ाने को कहा है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानपुर की घटना के बाद रेलवे इकाई के पूरे स्टाफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

रेलवे सुरक्षा बल करेगी गश्त

अधिकारी ने बताया कि पैदल और मोटरसाइकि ल गश्त बढ़ा दी गई है। श्वान दस्ते और बम निरोधक दलों की मदद से रेलवे पटरियों पर नियमित रूप से तोड़फोड़ विरोधी जांच की जा रही है। आसपास के कई इलाकों के रेलवे कर्मचारियों को भी रेलवे स्टेशन और रेलवे पटरियों के आसपास कड़ी निगरानी रखने को कहा है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और अन्य हितधारकों के साथ एक संयुक्त गश्ती दल गठित किया गया है।
कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की संदिग्ध कोशिश के बाद विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के लिए एक परिवार के तीन सदस्यों सहित दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले की जांच कई एजेंसियों कर रही हैं जिनमें राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस)भी शामिल है। अधिकारियों को संदेह है कि इस मामले का आतंकवादियों से संबंध हो सकता है।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर समाचार (Kanpur News In Hindi) (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited