Kanpur Places: कानपुर घूमने का है प्लान...तो इन 5 जगहों को करें एक्सप्लोर

अगर आप कानपुर में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत और शानदार जगहें हैं। यहां आप मोती महल से लेकर बोट क्लब में कई तरह के वॉटर स्पोर्ट्स का भी आनंद ले सकते हैं।

kanpur places

कानपुर, मोती महल

अगर आप कानपुर में हैं और वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो यहां कई खूबसूरत जगहों हैं। आपके अपने शहर कानपुर में ही घूमने की कई शानदार जगहें हैं, जहां जाकर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। अगर आप किसी दूसरे शहर में भी रहते हैं और कानपुर जाने का प्लान कर रहे हैं तो भी यहां की ये सुंदर और आकर्षक जगहें आपके घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। आइए जानते हैं कानपुर की इन जगहों पर क्या खास है।
गंगा बैराज
इन जगहों में सबसे पहला ना आता है कानपुर के गंगा बैराज का। यहां सबसे ज्यादा संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं। ये जगह देखने में बेहद ही खूबसूरत है। साथ ही यहां आपको खाने पीने के भी कई स्टॉल्स मिल जाएंगे। जहां आप कानपुर के जायके का आनंद ले सकते हैं।
ग्रीन पार्क स्टेडियम
अगर आप कानपुर जाएं तो यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम भी घूम आएं। मैच के शौकीनों को यह जगह खूब पसंद आएगी। आपको बता दें कि यह कानपुर का एक बड़ा पर्यटन स्थल है। यहां विजिटर्स के लिए एक बड़ी गैलरी बनाई गई है।
मोती महल
अगर आप कानपुर जाएं तो यहां के मोती महल की खूबसूरती को निहारना न भूलें। यहां भारी संख्या में पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। यह घूमने की एक पुरानी और बेहद सुंदर जगह है। यहां एक पार्क भी है, जहां आप अपने परिवार के साथ पिकनिक भी प्लान कर सकते हैं।
जेके टेंपल
यहां पर एक मंदिर भी है। जिसे जेके टेंपल के नाम से जानते हैं। यह जगह भी पर्यटकों को खूब आकर्षित करती है। यहां आने के बाद आप भगवान राधा कृष्ण का मंदिर है के भी दर्शन कर सकते हैं।
बोट क्लब
यहां आप कानपुर बोट क्लब में भी जा सकते हैं। यहां अब भारी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। यहां गंगा किनारे आप कई तरह के वॉटर स्पोर्टस का मजा ले सकते हैं। यह जगह फैमिली और फ्रेंडस संग घूमने के लिए एक बेहतर विकल्प है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited