कानपुर का मॉडर्न स्विमिंग पूल रखेगा कूल-कूल, 14 करोड़ की लागत से तैयार; जानें कितना लगेगा चार्ज

अगर आप कानपुर में हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आपके कानपुर में ही स्विमिंग पूल तैयार हो गया है। आगर बरसाती इस गर्मी में आप यहा सुकून की तलाश में जा सकते हैं। इस पूल को करीब 14 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। आइए जानते हैं क्या इस स्विमिंग पूल की खासियत-

kanpur pool

कानपुर में खुल गया आधुनिक स्विमिंग पूल

Kanpur: भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलने का मन नहीं करता। बच्चे घर में कैद हो गए हैं। इतनी गर्मी में जाएं तो जाएं कहां। अगर किसी ठंडी जगह जाने का प्लान भी करते हैं, ऑफिस और बच्चों की स्कूल की छुट्टियों के बारे में सोचकर मन मारना पड़ता है। इन दिनों शाम के वक्त भी सुकून नहीं। गर्मी हवाओं और उमस से मन बेचैन हो उठता है। लेकिन, अगर आप कानपुर में हैं, तो अब आपको गर्मी के इस चिलचिलाती मौसम में राहत मिलने वाली है। जी हां, आप घर के बाहर भी एसी जैसा कूल-कूल का एहसास स्विमिंग पूल में करने वाले हैं।
कानपुर का आधुनिक स्विमिंग पूल
कानपुर में शहर का सबसे आधुनिक स्विमिंग फूल बनकर तैयार हो गया है। जहां आपको स्विमिंग कर सकते हैं। यहां आप दिनभर के थकान को दूर कर सकते हैं, तो वहीं यह बच्चों के मस्ती के लिए भी परफेक्ट है। यहां आकर आप गर्मी से बचने के साथ ही अपनी सेहत को भी दुरुस्त रख सकते हैं।
14 करोड़ रुपये से हुआ तैयार
कानपुर के नाना राव पार्क के तरणताल को स्विमिंग का नया रूप दिया गया है। कानपुर नगर निगम ने लगभग इसके लिए 14 करोड़ रुपये की लागत लगाई है। कानपुर का यह स्विमिंग पूल अब राष्ट्रीय तरणताल के तौर पर जाना जाएगा। इस स्विमिंग पूल को डेवलप करने में करीब 13.71 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। जिससे कि यह कानपुर का सबसे आधुनिक स्विमिंग पूल बन गया है।
सिर्फ इतना देना होगा चार्ज
अगर आप कानपुर में रहते हैं तो आग बरसती गर्मी में सुकून पाने की यह एक सबसे बेस्ट जगह है। यहां आप मामूली सी फीस देकर स्वीमिंग भी सीख सकत हैं। आप यहां सिर्फ 50 रुपये में 45 मिनट तक स्विमिंग का मजा ले सकते हैं। पिछले हफ्ते ही इस स्विमिंग फूल को लोगों के लिए खोला गया है। लेकिन, इसके खुलते ही लोगों की भीड़ लगने लगी है। जैसे-जैसे कानपुर वासियों को इसके बारे में पता चल रहा है, वो यहां आने लगे हैं। पहले भी यहां इतना ही चार्ज लगता था और भी यहां सिर्फ 50 रुपये प्रति व्यक्ति चार्ज किया जा रहा है।
एक बार में सिर्फ 50 लोगों की एंट्री
स्विमिंग पूल में लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसे ध्यान में रखकर एक वक्त में सिर्फ 50 लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। जब 50 लोगों के स्वीमिंग का समय ओवर होगा, उसके बाद ही दूसरे लोगों को अंदर जाने दिया जाएगा। साथ ही यहां लोगों की सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम किए गए हैं। यहां सेफ्टी परपस से वॉटर गार्ड भी लगाए गए हैं, जो स्विमिंग में मदद करेंगे और तैराकी कर रहे लोगों को पर नजर रखेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited