कानपुर में एनकाउंटर के बाद दो लुटेरे गिरफ्तार, जवाबी फायरिंग में एक घायल

Kanpur News: कानपुर में पुलिस एनकाउंटर में दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान फायरिंग में दो लुटेरों को गोली भी लगी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए भेजा गया है। दोनों लुटेरे अबतक साउथ जोन में घूमकर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं-

kanpur

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kanpur News: कानपुर के किदवई नगर और बाबू पुरवा में पर्स लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों अनीस और राशिद को टीबी अस्पताल के पास से पकड़ा गया। जब पुलिस ने दोनों लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की। पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया। वहीं, दूसरा व्यक्ति अस्पताल की बाउंड्री के बाहर एक बड़ी नाली में छुप गया था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया।
डीसीपी दक्षिण कानपुर अंकिता शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में साउथ जोन में कई घटनाएं हुई थीं। इन्हें ध्यान में रखते हुए, साउथ जोन में आज रात 11 से 1 बजे तक एक सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान किदवई नगर थाने की टीम टीबी अस्पताल के पास तैनात थी और वह लगातार आने-जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे।
फायरिंग के दौरान लगी गोली
इसी बीच, एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखे, पुलिस को देखकर उन्होंने अपनी बाइक की स्पीड तेज कर दी। भारी बारिश के कारण सड़क गीली और कीचड़ भरी थी, जिससे उनकी बाइक फिसलकर गिर गई। इसके बाद दोनों व्यक्ति भागने लगे, जिसमें से एक व्यक्ति टीबी अस्पताल की दीवार कूदकर उसके कैंपस में चला गया। जब पुलिस टीम ने उसका पीछा किया, तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिससे उसके पैर में गोली लग गई।
लुटेरों को इलाज के लिए भेजा गया
उन्होंने आगे कहा कि दोनों को प्राथमिक इलाज के लिए भेजा गया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि पैर में गोली लगने वाले व्यक्ति का नाम अनीस है, जबकि दूसरे का नाम राशिद है। दोनों साउथ जोन में घूमकर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इन्होंने बाबू पुरवा और किदवई नगर में हुई पर्स छीनने की घटनाओं में अपनी संलिपत्ता भी स्वीकार कर ली है।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। कानपुर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited