Kanpur: 6000 रुपये के लिए नहीं हुए सात फेरे, दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हे ने शादी से किया इनकार

Mass Marriage Ceremony: कानपुर में आयोजित हुए सामूहिक विवाह समारोह में दो हैरान करने वाले मामले सामने आए। शादी के लिए समारोह में पहुंचे दूल्हा दुल्हन सात फेरे नहीं ले पाए। इसकी वजह थी, लिस्ट में नाम न होना। दूसरे मामले में दुल्हन सज संवरकर दूल्हे का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं आया।

kanpur Broken Marriage

सामूहिक विवाह समारोह में सामने आए दो चौंकाने वाले मामले

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • कानपुर में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन
  • समारोह में पहुंचे दूल्हा दुल्हन नहीं ले पाए सात फेरे
  • ऐन वक्त पर बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, इंतजार करती रही दुल्हन
Mass Marriage Ceremony: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में दो चौंकाने वाले मामले सामने है। एक दूल्हा और दुल्हन सात जन्म के बंधन में बंधने के लिए सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचे थे। लेकिन वो शादी नहीं कर पाए। दरअसल, उनका नाम शादी करने वाले जोड़ों की सूची में नहीं था। जब उन्हें इस बात का पता चला तो उन्हें एहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गए हैं। दूल्हे और दुल्हन ने शादी के लिए एक संस्था को विवाह कराने के लिए छह हजार रुपये दिए थे। जबकि एक दूसरे मामले में दुल्हन सज-धजकर अपने पीया का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं आया। इसके बाद दुल्हन रोते हुए अपने घर चली गई।
कांशीराम कॉलोनी सनिगवां की रहने वाली तनु अपने पिता राजू और अन्य रिश्तेदारों के साथ मोतीझील लॉन में सामूहिक विवाह समारोह में शादी करने पहुंची थी। तनु के साथ कर्नलगंज में रहने वाला दूल्हा आकाश तिवारी भी था। दोनों जब समारोह में पहुंचे तो जानकारी मिली कि उनका नाम लिस्ट में शामिल नहीं है। आकाश के अनुसार, एक संस्था ने उनका विवाह कराने के लिए छह हजार रुपये लिए थे, लेकिन अब वो लापता है। उसका मोबाइल भी बंद है।

दूल्हा-दुल्हन हुए ठगी का शिकार

सूची में नाम नहीं होने पर परिजनों ने समारोह के आयोजकों से काफी सवाल किए। दूल्हे आकाश ने मामले की शिकायत पुलिस और अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव से की है। आकाश ने कहा कि हम दोनों के ही परिवार आर्थिक रूप से कमजोर हैं। इसलिए हम सामूहिक विवाह समारोह में शादी करने आए थे। मां ने पैसे जोड़-जोड़कर छह हजार रुपये जमा किए थे। अब ठगी का शिकार हो गए।

ऐन वक्त पर बारात लेकर नहीं आया दूल्हा

वहीं दूसरे मामला यह था कि सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हन अपने पीया का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा समारोह में नहीं आया। ढकनापुरवा की रहने वाली रोशनी पिता सुरेश कुमार और अपने परिवार के संग सात फेरे लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने नगर निगम से गिफ्ट भी ले लिए। रश्में शुरू हो गईं, लेकिन दूल्हा नहीं आया, इस पर परिवार से संपर्क किया गया तो कंचनपुरवा, शुक्लागंज के रहने वाले दूल्हा दीपक कुमार ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। रोशनी के भाई बाबू कुमार के अनुसार, छह माह पहले रिश्ता तय हुआ था, लेकिन ऐन वक्त पर दीपक ने शादी से इनकार कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited